News Nation Logo

विकास दुबे की मां ने नरसंहार पीड़ितों से माफी मांगी, बोलीं- बदमाश को जन्म देने का अफसोस

सरला देवी ने बिकरू हत्याकांड के बाद पहली बार गांव का दौरा किया और सीधे उमा शंकर के घर गईं. उमा शंकर विकास के कथित सहयोगियों में से एक है और उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था.

IANS | Updated on: 08 Jan 2021, 03:59:03 PM
Sarla Devi mother of gangster Vikas Dubey

विकास दुबे की मां ने नरसंहार पीड़ितों से माफी मांगी (Photo Credit: IANS)

कानपुर:

एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की मां सरला देवी ने इस सप्ताह के शुरू में अपने पैतृक गांव बिकरू के दौरे के दौरान अपने बेटे के बुरे कृत्यों के लिए माफी मांगी. पिछले साल 3 जुलाई को घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के आरोपी विकास दुबे को एक हफ्ते बाद पुलिस मुठभेड़ में मार दिया गया था. जब कुछ महिलाओं ने कई परिवारों को बर्बाद कर देने की शिकायत की तो उन्होंने हाथ जोड़कर कहा, "मुझे वास्तव में एक बदमाश को जन्म देने का अफसोस है और मैं उन सभी से माफी मांगती हूं जिन्होंने विकास की वजह से प्रियजनों को खो दिया है. हालांकि, मुझे विकास और उसके कामों से कोई लेना-देना नहीं है."

यह भी पढ़ें : सरकार ने फिर किया साफ- कृषि कानून नहीं होंगे वापस, किसानों के साथ बैठक जारी

सूत्रों के अनुसार, सरला देवी ने बिकरू हत्याकांड के बाद पहली बार गांव का दौरा किया और सीधे उमा शंकर के घर गईं. उमा शंकर विकास के कथित सहयोगियों में से एक है और उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. वहां से, वह फिर अपने पैतृक घर को देखने गई जो कथित तौर पर बिकरू कांड के बाद अधिकारियों द्वारा गिरा दिया गया था. कुछ मिनट बिताने के बाद, वह फिर उमा शंकर के घर लौट आई, जहां वह मंगलवार से रह रही थीं.

यह भी पढ़ें : नेताजी की भतीजी चित्रा घोष का निधन, पीएम ने जताया शोक

सरला देवी के दौरे की खबर इलाके में फैलने के बाद एक पुलिस टीम को बिकरू गांव भेजा गया. लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स के जासूसों ने भी गांव का दौरा किया था और सरला की यात्रा के मकसद के बारे में पता किया. गौरतलब है कि बिकरू हत्याकांड के बाद, सरला ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा था कि उन्हें कोई पछतावा नहीं होगा यदि उनके बेटे को एक ऐसे कृत्य के लिए मार डाला जाए, जिसने आठ पुलिसकर्मियों की जान ले ली थी.

First Published : 08 Jan 2021, 03:48:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.