logo-image
लोकसभा चुनाव

संगीत सोम के आरोप पर संजीव बालियान ने अमित शाह को लिख दी चिट्ठी, CBI जांच की उठाई मांग

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे बीजीपे के लिए निराशाजनक रहे.. खासतौर पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. वहीं अब पार्टी की प्रदेश इकाई नई मुश्किलों का सामना कर रही है.

Updated on: 22 Jun 2024, 06:21 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे बीजीपे के लिए निराशाजनक रहे.. खासतौर पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. वहीं अब पार्टी की प्रदेश इकाई नई मुश्किलों का सामना कर रही है. बीजेपी नेताओं अब एक दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं. दरअसल बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम ने बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पर विदेशों (आस्ट्रेलिया) में जमीनों की खरीद-फरोख्त का गंभीर आरोप लगाया है, जिसके बाद बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की है.

साथ ही बीजेपी नेता बालियान ने इन आरोपों के पीछे छिपे षडयंत्रकारियों का चेहरा बेनकाब करने की बात कही है.

अमित शाह को लिखी चिट्टी में बलियान ने क्या कहा?

अमित शाह को लिखी चिट्ठी में बालियान ने पहले पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई दी. साथ ही इस जीत को बलियान ने पीएम के आदर्शों एवं सांस्कृतिक व सामाजिक मूल्यों के प्रति उनकी सत्यनिष्ठा, कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण बताया है. 

इसके अतिरिक्त उन्होंने विदेशों में जमीनों की खरीद-फरोख्त पर बात करते हुए लिखा कि, ''हाल ही के दिनों में मीडिया के माध्यम से एक महत्वपूर्ण बात प्रकाश में आई है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के एक पूर्व विधायक के लेटर हैड पर एक पत्र पत्रकारों को वितरित किया गया है, जिसमें मुझ पर भ्रष्टाचार के निराधार आरोप लगाए गए है. मै उसमें लगाए गए सभी आरोपों को खंडन करता हूं और क्योंकि मैं प्रधानमंत्रीकि विगत दोनों सरकारों में मंत्री रहा हूं, इसलिए मुझ पर लगाये गये ऐसे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराना मेरा दायित्व बनता है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उन सभी आरोपों की सीबीआई से या अन्य किसी उच्च स्तरीय संस्था से जांच कराई जाए, ताकि मुझ पर लगाये गये उन सभी आरोपों की सच्चाई देश के समक्ष आ सके और इसके पीछे के षडयंत्रकारियों का चेहरा भी बेनकाब हो सके.''

मुजफ्फरनगर के विकास पर दिया जोर

इसके अतिरिक्त बालियान ने शाह को लिखी चिट्ठी में मुजफ्फरनगर के विकास पर भी जोर देते हुए कहा कि, साल 2014 से पहले मुजफ्फरनगर में आपराध की खबरें आती थीं, लेकिन फिलहाल की स्थिति अलग है. यहां पीएम के विकास मंत्र ने मुजफ्फरगनर को विकास की ओर ले जाने की प्रेरणा दी.