logo-image

उद्धव ठाकरे से पहले अयोध्या पहुंचे संजय राउत, जानिए क्या है कारण

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के अयोध्या (Ayodhya) दौरे से पहले अयोध्या का दौरा किया है.

Updated on: 27 Feb 2020, 04:15 PM

अयोध्या:

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के अयोध्या (Ayodhya) दौरे से पहले अयोध्या का दौरा किया है. वह अयोध्या में जिलाधिकारी अनुज झा से मुलाकात करेंगे. वह शिवसेना कार्यकर्ताओं के साथ उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे की रूपरेखा तैयार करेंगे.

यह भी पढ़ेंः 'मैं जिंदा हूं', 2 साल से ये साबित करने में जुटी महिला, मान नहीं रहे अफसर

7 मार्च को उद्धव ठाकरे का अयोध्या दौरा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का 7 मार्च को अयोध्या दौरा है. इससे पहले संजय राउत ने तैयारी के लिए अयोध्या का दौरा किया है. यहां वह कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे. वह कार्यक्रम स्थल का भी दौरा करेंगे. उद्धव ठाकरे के दौरे और कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं के ठहरने की व्यवस्था के लिए होटल की बुकिंग आदि की तैयारी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः शादी में पहुंचा प्रेमी, जयमाला पर प्रेमिका के साथ किया ऐसा काम कि सभी रह गए हैरान

सरकार के 100 दिन पूरा होने पर कार्यक्रम
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करीब नौ महीने बाद 7 मार्च को एक बार फिर वह अयोध्या आकर रामलला का दर्शन करेंगे. महाराष्ट्र में अपनी सरकार के सौ दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में ठाकरे अयोध्या का रुख करेंगे. राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ही उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह अयोध्या जाएंगे. वह सात मार्च को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे और सरयू नदी के घाट पर भी जाएंगे. सत्ता के सौ दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे और भगवान राम का आशीर्वाद लेंगे. इससे पहले जून 2019 में उद्धव ठाकरे अयोध्या गए थे और भगवान राम की पूजा अर्चना की थी. उस समय तो उनके साथ शिवसेना के 18 सांसद भी अयोध्या गए थे.