logo-image

सांबित पात्रा का जिन्ना और पाक टिप्पणी पर हमला, कहा- माफी मांगे अखिलेश

प्रवक्ता ने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान भारत का दुश्मन नहीं था, तो कश्मीर में गोलीबारी में भारतीय सैनिक क्यों मारे जा रहे थे और भारत के खिलाफ आतंकी हमले क्यों किए जा रहे थे.

Updated on: 24 Jan 2022, 01:58 PM

highlights

  • एक प्रेस वार्ता के दौरान सांबित पात्रा ने अखिलेश पर साधा निशाना
  • कहा-जो जिन्ना से करे प्यार, वो पाकिस्तान से कैसे करे इनकार
  • कहा-माफिया और गुंडे की वजह से सपा सूची जारी नहीं कर रही

लखनऊ:

BJP slams Akhilesh over Pak remark : भाजपा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के उस बयान के लिए उन पर तीखा हमला बोला है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि यह चीन है न कि पाकिस्तान जो भारत का असली दुश्मन है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सपा प्रमुख का सफर जिन्ना से शुरू हुआ और पाकिस्तान के साथ अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचा है. पात्रा ने कहा, जो जिन्ना से करे प्यार, वो पाकिस्तान से कैसे करे इनकार. अगर अखिलेश में कोई नैतिकता बची है, तो उन्हें तुरंत अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें : यूपी चुनाव में क्या ये तेजतर्रार महिलाएं BJP को लगाएंगी नैया पार ?

प्रवक्ता ने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान भारत का दुश्मन नहीं था, तो कश्मीर में गोलीबारी में भारतीय सैनिक क्यों मारे जा रहे थे और भारत के खिलाफ आतंकी हमले क्यों किए जा रहे थे. उन्होंने कहा, अखिलेश यादव का बयान तुष्टीकरण की पराकाष्ठा है. 
संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि सपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर रही है क्योंकि इसमें माफिया और गुंडे शामिल हैं. उन्होंने कहा, मीडिया में मेरे दोस्तों ने मुझे बताया है कि उम्मीदवारों के नाम व्हाट्सएप द्वारा भेजे जा रहे हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर सूची जारी नहीं की जा रही है.

यूपी के 73वें स्थापना दिवस पर भी लोगों को बधाई

दीएसपी ने कैराना उम्मीदवार नाहिद हसन का नाम जारी किया और सभी जानते हैं कि वह जेल में हैं. पात्रा ने आगे कहा कि यदि याकूब मेमन और कसाब जिंदा होता तो उसे भी अखिलेश अपना उम्मीदवार बनाते. 
उन्होंने कहा, अगर अखिलेश में नैतिकता है तो उन्हें अपने उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित करनी चाहिए ताकि दुनिया जान सके कि उन्होंने किस तरह के लोगों को मैदान में उतारा है. चुनाव आयोग को सपा के पत्र का हवाला देते हुए जनमत सर्वेक्षणों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि 10 मार्च को जब वोटों की गिनती होगी, तो सपा ईवीएम को दोष देगी. उन्होंने कहा कि यह चुनाव पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गंगा एक्सप्रेस-वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनाम माफिया एक्सप्रेस-वे, गुंडा एक्सप्रेस-वे और रंगदारी एक्सप्रेस-वे के बीच है. पात्रा ने उत्तर प्रदेश के 73वें स्थापना दिवस पर भी लोगों को बधाई दी और कहा कि 2017 के बाद राज्य की धारणा बदल गई है.