logo-image

सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा, ज्वाइन करेंगे बीजेपी

सपा से राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने दिया इस्तीफा

Updated on: 05 Aug 2019, 12:10 PM

highlights

  • सभापति ने इस्तीफे की दी सूचना
  • बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं संजय सेठ
  • पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे भी बीजेपी कर चुके हैं ज्वाइन

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी को राज्यसभा में एक और झटका लगा है. राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने पार्टी और संसद सदस्यता से  इस्तीफा दे दिया है. मुलायम सिंह के बेहद करीबी रहे है संजय सेठ. इससे पहले नीरज शेखर और सुरेंद्र नागर भी सपा और राज्यसभा से दे चुके है इस्तीफा. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही बीजेपी ज्वॉइन करेंगे संजय सेठ.

यह भी पढ़ें- 15 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द, अधिसूचना जारी 

राज्यसभा में सोमवार को सदन की शुरुआत में ही सभापति वैंकैया नायडू ने बताया कि उन्हें 2 अगस्त को संजय सेठ और सुरेंद्र नागर का पत्र मिला था. जिसमें उन्होंने इस्तीफा दिया था. उत्तर प्रदेश के इन दोनों सांसदों को बुलाकर उनसे अपनी राइटिंग को वेरिफाई करने को लिए कहा गया. दोनों ने अपनी राइटिंग को वेरीफाई किया. बाद में उन्हें एक बार फिर से सोचने का मौका दिया गया. लेकिन वह अपने फैसले पर अटल रहे और उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया.

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म पीड़िता के ठीक होने की दुआ की : कुलदीप सेंगर

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि संजय सेठ जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं. आपको बता दें कि संजय सेठ से पहले दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर भी इस्तीफा दे चुके हैं. उनके इस्तीफा देने का कारण यह बताया गया कि उन्हें लोकसभा चुनाव 2019 में सपा ने बलिया से टिकट नहीं दिया था.