logo-image

PM मोदी की डिनर पार्टी आज, अखिलेश यादव ने जाने से किया इनकार, कहा...

20 जून को सभी सांसदों के रात्रि भोज में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं पहुंचेंगे.

Updated on: 20 Jun 2019, 12:38 PM

highlights

  • अखिलेश यादव ने डिनर पार्टी में शामिल होने से मना किया
  • कहा उन्हें नहीं मिला है केंद्र सरकार से न्योता
  • डिनर पार्टी में 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर हो सकती है चर्चा

लखनऊ:

20 जून को सभी सांसदों के रात्रि भोज में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव नहीं पहुंचेंगे. अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्हें अभी केंद्र सरकार से रात्रिभोज का कोई न्योता नहीं मिला है. न्योता न मिलने के कारण वह नहीं जाएंगे. डिनर पार्टी प्रधानमंत्री की ओर से सभी सांसदों को दी जाती है.

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि इस डिनर पार्टी में 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर भी चर्चा हो सकती है. इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : बच्ची के इलाज में लापरवाही पर सीएम योगी ने लिया कड़ा एक्शन, CMS सस्पेंड

उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एजेंडा को देश के सामने रखा. इसके साथ ही देश की नीतियों और प्राथमिकताओं के बार में भी बताया. इसके बाद से संसद की कार्यवाही शुरू हो जाएगी. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई दी.

यह भी पढ़ें- पुलिसिंग को लेकर आज योगी लगाएंगे अधिकारियों की क्लास, DGP समेत कई विभागों के प्रमुख होंगे शामिल

इसकी के साथ उन्होंने चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए मतदाताओं को भी बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, 2014 से पहले जो देश वातावरण था उससे सारे लोग अवगत हैं. मेरी सरकार ने बिना किसी भेदभाव के देश का विकास किया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली से तीन कॉल गर्ल को नोएडा ले जाकर 9 लोगों ने किया गैंग रेप, 7 गिरफ्तार, 2 फरार

दुनिया में लोकतंत्र की खास बढ़ी है. उन्होंने कहा 2014 के पहले निराशा का माहौल था. शपथग्रहण के साथ ही हमारी सरकार नए  भारत के निर्माण में जुट गई है. मजबूत और विकसित भारत बनाना  मेरी सरकार का लक्ष्य है. राष्ट्रपति कोविंद ने कहा,  मेरी सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करेगी.