News Nation Logo

BREAKING

Banner

लव जिहाद को सपा सांसद ने बताया पॉलिटिकल स्टंट है, मुस्लिम युवाओं से कही यह बात

मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एस.टी. हसन ने लव जिहाद को एक पॉलिटिकल स्टंट बताया है. साथ ही उन्होंने मुस्लिम लड़कों से सभी हिंदू लड़कियों को अपनी बहन मानने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Nov 2020, 01:39:18 PM
ST Hasan

सपा सांसद ने कहा मुस्लिम युवा हिंदू लड़कियों को बहन मानें. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

मुरादाबाद:

उत्तर प्रदेश में लव-जिहाद और धर्मांतरण की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने एक कानून बनाया है. मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एस.टी. हसन ने लव जिहाद को एक पॉलिटिकल स्टंट बताया है. साथ ही उन्होंने मुस्लिम लड़कों से सभी हिंदू लड़कियों को अपनी बहन मानने की अपील की है. डॉ. एस.टी. हसन ने अपने जारी बयान में कहा कि यह लव जिहाद एक पॉलिटिकल स्टंट है. हमारे देश में लोगों को अपनी मर्जी से अपना पार्टनर चुनने का अधिकार है. 

उन्होंने कहा कि हमारे ही देश में हिंदू तो मुसलमानों से शादी करते हैं. इसके साथ ही मुसलमान भी हिंदुओं साथ शादी करते हैं. अगर आप ऐसे मामलों की तह में जाएंगे तो आपको पता चलेगा कि शादियां खुशी-खुशी होती हैं. यहां पर जब बातें बिगड़ जाती हैं तब वो आरोप लगाना शुरू कर देते हैं कि लड़का मुसलमान था. मैं मुस्लिम लड़कों से गुजारिश करूंगा कि हिंदू लड़कियों को अपनी बहन मानें. नहीं तो सरकार उन्हें प्रताड़ित करेगी. किसी बहकावे में न आएं. अपनी जिंदगी बचाएं.

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद और धर्मांतरण के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 पारित किया है. इस प्रस्तावित कानून के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए धर्मांतरण कराने पर 10 साल तक की जेल की सजा भुगतनी होगी. यही नहीं, यदि पाया गया कि धर्मांतरण जबर्दस्ती, उत्पीड़ित करके या धोखे से किया गया है तो अपराध गैर-जमानती होगा. इसके साथ ही इसमें एक यह भी प्रावधान है कि अगर दो व्यस्क अलग-अलग धर्म में विवाह करना चाहते हैं तो उन्हें जिलाधिकारी को इसकी पूर्व सूचना देनी होगी.

First Published : 27 Nov 2020, 01:39:18 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.