logo-image

आजम खान का ऑक्सीजन लेवल गिरा, ICU में शिफ्ट, अब्दुल्लाह आजम फिट हैं

मेडिकल बुलटिन के अनुसार आजम खान का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर चुका है. जिसके कारण उन्हें अब ICU में शिफ्ट कर दिया गया है. जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके सेहत की निगरानी कर रही हैं.

Updated on: 10 May 2021, 06:35 PM

highlights

  • रविवार को मेदांता हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती
  • कोरोना के कारण आजम खान का ऑक्सीजन लेवल गिरा
  • आजम खान को ICU में शिफ्ट किया गया

नई दिल्ली:

यूपी के रामपुर से सपा सांसद आजम खां की कोरोना (Azam Khan Corona positive) से तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. यहां उनकी हालात में और गिरावट हो गई है. आजम खान के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल प्रशासन ने आज मेडिकल बुलटिन जारी किया. मेडिकल बुलटिन के अनुसार आजम खान का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर चुका है. जिसके कारण उन्हें अब ICU में शिफ्ट कर दिया गया है. जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके सेहत की निगरानी कर रही हैं. वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की तबियत अभी स्थिर है. 

ये भी पढ़ें- वैक्सीन को लेकर 'आप' का BJP पर हमला, कहा - दिल्ली सरकार पर लगाए झूठे आरोप

बता दें कि आजम खान यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर 50 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं जिसकी वजह से वह जेल में हैं. आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान भी जेल में हैं. जहां कुछ दिनों पहले बाप-बेटे दोनों कोरोना की चपेट में आ गए थे. कोरोना संक्रमण से दोनों की तबियत खराब होने पर दोनों को लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलटिन जारी करके बताया कि 9 मई दिन रविवार को रात 9 बजे आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलटिन जारी करके बताया कि आज 10 मई को सपा सांसद आजम खान को ऑक्सीजन की ज्यादा- 10 लीटर प्रति मिनट की जरूरत पड़ रही है. इसको देखते हुए मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम ने उन्हें कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया, जहां डॉक्टरों की गहन निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. वहीं मो. अब्दुल्लाह खान की स्थिति स्थिर एवं संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. 

ये भी पढ़ें- बंगाल कांग्रेस प्रभारी ने ISF से गठबंधन को बुरे नतीजे के लिए ठहराया दोषी 

जिला कारागार सीतापुर में निरुद्ध विचाराधीन बंदी आजम खान पुत्र और उनके पुत्र अब्दुल्लाह खान को जिला स्तरीय चिकित्सकों की टीम द्वारा दी गयी सलाह के आधार पर  कोविड के बेहतर इलाज के लिए रविवार की शाम लगभग 6:30 बजे पुलिस की सुरक्षा में लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल रवाना कर दिया गया . दोनों कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटिव थे. 

बता दें कि आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला पिछले माह कोरोना जांच के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इससे पहले सरकार ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने का निर्णय किया था, लेकिन कथित तौर पर उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से मना कर दिया.