logo-image

समाजवादी पार्टी के संसद सदस्य आजम खान की हालत स्थिर

सीतापुर जेल में बंद आजम खान इस महीने की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव हुए थे. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान का इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है.

Updated on: 22 May 2021, 04:12 PM

highlights

  • आजम खान को २ लीटर ऑक्सीजन के साथ वार्ड में रखा गया
  • वहीँ मोहम्मद  अब्दुल्ला  खान की हालत स्थिर  है
  • जनाब ज़फ़रयाब जिलानी की गिरने की वजह से हेड इंजरी के कारण अंदरूनी चोट से उनकी तबियत बिगङी

उत्तर प्रदेश:

सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के संसद सदस्य आजम खान इस महीने की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव हुए थे. 72 वर्षीय मोहम्मद आज़म खान और उनके 30 वर्षीय सुपुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में इलाज के लिए भर्ती हुए थे. हॉस्पिटल की ओर से शनिवार को को जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि आजम खान को अभी २ लीटर ऑक्सीजन के साथ वार्ड में रखा गया है और उनकी तबियत अभी स्थिर है और क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम पल-पल की निगरानी कर रही है. वहीँ हॉस्पिटल ने उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला का भी हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि उनकी हालत अभी स्थिर है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. वार्ड में उनका भी इलाज मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है. 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सीनियर अधिवक्ता जनाब ज़फ़रयाब जिलानी की तबियत बिगङी

वही 20 मई को सायं 8 बजे सीनियर अधिवक्ता एंड सेक्रेटरी ऑफ़ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जनाब ज़फ़रयाब जिलानी की गिरने की वजह से हेड इंजरी के कारण अंदरूनी चोट से उनकी तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ के न्यूरो साइंसेज विभाग के  ICU में भर्ती कराया गया था. प्रारंभिक जाँचों और CT स्कैन के बाद पता चला की उनके ब्रेन  के अगले हिस्से में के कारण  खून  का थक्का जमा हुआ था  और वह कोविद पॉजिटिव भी है ,जिसको मेदांता लखनऊ की न्यूरो सर्जरी टीम ने सफल सर्जरी करके ब्रेन से जमे हुए खून को हटाया तथा वेंटीलेटर पे ICU में रखा. आज उनका स्कैन ठीक आया है और उन्हें अभी वेंटीलेटर पे  ICU में रखा गया है , आज उनकी स्तिथि कल के मुकाबले बेहतर तथा  नियंत्रण में है. मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की न्यूरो सर्जरी विभाग और कोविद केयर टीम के डॉक्टर्स की कड़ी निगरानी में उनका  इलाज  चल रहा है.