logo-image

समाजवादी पार्टी ने यूपी में बनाई 'मिशन 2022' की रणनीति, किया बड़ा ऐलान

बैठक में फैसला लिया गया कि 23 मार्च को लोहिया जी की जन्मतिथि पर समाजवादी पार्टी द्वारा साइकिल यात्रा निकाली जाएगी. इसके अलावा अप्रैल महीने से हर 22 तारीख को साइकिल यात्रा या धरना होगा.

Updated on: 14 Mar 2020, 04:54 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपने 'मिशन 2022' की रणनीति बना ली है. पार्टी राज्य मुख्यालय में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में फैसला लिया गया कि 23 मार्च को लोहिया जी की जन्मतिथि पर समाजवादी पार्टी द्वारा साइकिल यात्रा निकाली जाएगी. इसके अलावा अप्रैल महीने से हर 22 तारीख को साइकिल यात्रा या धरना होगा.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन 4 शहरों में बनेंगी कोरोना की जांच के लिए लैब

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अप्रैल महीने से हर 22 तारीख को पार्टी की ओर से साइकिल यात्रा निकाली जाएगी या धरना दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 22 तारीख का चयन इसलिए किया गया है, क्योंकि 2022 में उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा के चुनाव होने हैं. राजेंद्र चौधरी ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में तय किया गया है कि जनता के पास जाएंगे, जनता के साथ जो छल हुआ है, उसके बीच में चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों पर नकेल के लिए योगी सरकार आई रिकवरी अध्यादेश 

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सत्ताधारी बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, '92 में जब पार्टी बनी थी हमने संविधान बनाया था और ये तय किया था कि संविधान ही देश है, देश ही संविधान है. लेकिन इस समय बीजेपी ही देश है और देश ही बीजेपी है.' उन्होंने कहा कि एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ बहुत आंदोलन हुआ, इसका कारण सिर्फ भाजपा है. नंदा ने कहा कि एनआरसी पर गृहमंत्री कुछ और जबकि प्रधानमंत्री कुछ और बोलते हैं. जानबूझ कर जनता को गुमराह करने का काम किया जा रहा है.

सपा नेता ने आरोप लगाया कि देश में कोई भी विकास का काम नहीं हो रहा है. सिर्फ कुछ कॉर्पोरेट बॉडी को पूरा पैसा दे दिया गया है. उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार में ही सिर्फ विकास हुआ. आज 2017 के बाद कुछ नहीं हुआ है. उन्होंने पूछा कि बीजेपी ने 70 लाख नौकरी देने का वादा किया था, वह कहां गया. भाजपा सरकार ने 25000 होमगार्ड को नौकरी से निकाल दिया.

यह वीडियो देखें: