logo-image

समाजवादी पार्टी के पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी में मुलायम-शिवपाल गुट के नेता अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 11 Feb 2017, 05:21 PM

highlights

  • समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद गिरफ्तार
  • नैनी के डीम्ड यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों से है मारपीट का आरोप
  • हाईकोर्ट ने दिया था जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में मुलायम-शिवपाल गुट के नेता अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि अतीक अहमद और उनके साथियों को जल्द गिरफ्तार किया जाय।

अतीक और उनके साथियों पर शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का आरोप है। मारपीट के मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया गया है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि मामले के प्रति पुलिस का रवैया गंभीर नही है। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने कहा कि उसके क्लाइंट खौफजदा हैं और याचिका वापस लेना चाहता है।

आपको बता दें की 14 दिसंबर 2016 को नैनी क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके साथियों ने नकल के मामले में बर्खास्त किये गए दो छात्रों को बहाल किये जाने का दबाव बनाने के लिए इलाहाबाद की शियाट्स एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में धावा बोला था। अतीक पर आरोप है कि उन्होंने प्रोफेसर और अन्य अधिकारियों के साथ मारपीट की और सरेआम हथियारों का प्रदर्शन किया। घटना की कुछ तस्वीरें कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी।

अतीक समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता माने जाते हैं। अखिलेश यादव ने पार्टी की कमान संभालने के बाद अतीक अहमद का टिकट काट दिया था। इससे पहले मुलामय गुट ने उन्हें कानपुर कैंट से टिकट दिया था। अतीक इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

और पढ़ें: 256 उम्मीदवार करोड़पति,719 में 107 उम्मीदवारों के खिलाफ क्रिमिनल केस

यूपी चुनाव से जड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें