logo-image

सपा को अखिलेश यादव में दिख रही केजरीवाल की छवि, अब ये है आगे की तैयारी

दिल्ली में केजरीवाल की शानदार जीत से उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की उम्मीदों को पंख लग गए हैं. सपा का मानना है कि उत्तर प्रदेश में विकास की राह अगर पकड़ ली जाए तो बीजेपी को हराया जा सकता है.

Updated on: 12 Feb 2020, 05:45 PM

लखनऊ:

दिल्ली में केजरीवाल की शानदार जीत से उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की उम्मीदों को पंख लग गए हैं. सपा का मानना है कि उत्तर प्रदेश में विकास की राह अगर पकड़ ली जाए तो बीजेपी को हराया जा सकता है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से अखिलेश यादव ने 8 फरवरी यानी मतदान वाले दिन मुलाकात की थी. वहीं अब समाजवादी पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी का कहना है कि उत्तर प्रदेश की जनता केजरीवाल की ही तरह अखिलेश यादव में विकास पुरुष की छवि देख रही है.

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव यूपी के केजरीवाल साबित हो सकते हैं. रामगोविंद चौधरी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को प्रचार के लिए योगी आदित्यनाथ का सहारा नहीं लेना चाहिए. क्योंकि जिन राज्यों में सीएम प्रचार करने गए हैं. वहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. उत्तर प्रदेश के 2022 चुनाव में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा.

रामगोविंद चौधरी के दिए गए बयान से बीजेपी सहमत नहीं है. कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की जनता ने अखिलेश यादव को 5 साल दिए थे. लेकिन वह लोगों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे.

आपको बता दें कि दिल्ली में 11 फरवरी को हुई मतगणना में आम आदमी पार्टी को 62 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं बीजेपी को सिर्फ 8 सीटों पर जीत मिली है.