News Nation Logo

यूपी में 2022 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने बनाया ये प्लान, खोलेगी योगी सरकार की पोल

सपा ने उत्तर प्रदेश में सरकार के खिलाफ पोल खोल अभियान शुरू किया है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गड्ढे वाली सड़कों की पोल खोलने का अभियान चलाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Jan 2021, 07:49:12 AM
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राजनीति गर्माहट अभी से बढ़ने लगी है. 2022 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जहां कुछ छोटी दल दूसरे दलों के साथ गठजोड़ बनाने में लगे हैं तो बड़े राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति तय करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी भी अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ चुनाव नजदीक आने पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में लगी हैं. इसके लिए सपा ने उत्तर प्रदेश में पोल खोल अभियान शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: राजभर और भीम आर्मी के चंद्रशेखर की मुलाकात, नए गठबंधन की आहट

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गड्ढे वाली सड़कों की पोल खोलने का अभियान शुरू किया है. राजधानी लखनऊ की जर्जर सड़कों की तस्वीरें जारी कर सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों के दावे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने बताया कि सिर्फ राजधानी लखनऊ में ही एक हजार से ज्यादा स्पॉट्स हैं, जहां गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा है, इसका फर्क करना मुश्किल है. 

उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 15 मिनट की खुली बहस की भी चुनौती दी. आईपी सिंह ने कहा, 'सिर्फ लखनऊ में 1000 से ज्यादा स्पॉट्स हैं जहां रोड के बीच सड़कें खोजनी पड़ जाएं. मैं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को खुली चुनौती देता हूं कि अगर उनके दावे में जरा सी भी सच्चाई है तो मेरे साथ 15 मिनट की डिबेट की चुनौती स्वीकार करें. अगर नहीं कर सकते तो जनता से माफी मांगें.'

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 10 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को लखनऊ के दिलकश मार्ग, हाईकोर्ट से कुछ ही दूरी पर स्थित इंदिरानगर सेक्टर-8, पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र की कई जर्जर सड़कों की तस्वीरें सार्वजनिक करते हुए प्रदेश सरकार पर मरम्मत और निर्माण में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता अब पूरे प्रदेश में इसी तरह से हर रोज सड़कों की पोल खोलने का अभियान चलाएंगे. उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी लगातार सूबे की योगी सरकार के खिलाफ मुखर हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

First Published : 10 Jan 2021, 07:49:12 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.