logo-image

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, मेदांता में ली अंतिम सांस

साधना गुप्ता के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट किया है. CM योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी साधना गुप्ता जी का निधन अत्यंत दु:खद है.

Updated on: 09 Jul 2022, 04:48 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna gupta) का शनिवार को निधन हो गया. फेफड़ों में 
संक्रमण के चलते साधना को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav prasad Maurya) ने ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी साधना गुप्ता के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर पवित्र आत्मा को उनके चरणों में स्थान दें. मुलायम सिंह जी और उनके परिवार के सदस्यों को इस नुकसान को सहन करने के लिए साहस प्रदान करें."

ये भी पढ़ें : अखिलेश को बड़ा झटका, राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू के डिनर पार्टी में शामिल हुए शिवपाल और राजभर

साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक प्रकट किया है. CM योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी साधना गुप्ता जी का निधन अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके परिजनों को यह दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. 

कौन हैं साधना गुप्ता ?

वर्ष 2003 तक साधना गुप्ता को बहुत कम लोग जानते थे, जब मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी और अखिलेश यादव की मां मालती यादव की मृत्यु हो गई थी. साधना को उसी साल मुलायम की पत्नी का दर्जा मिला था. साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. उनके बेटे का नाम प्रतीक यादव है जबकि भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा यादव उनकी बहू हैं.