News Nation Logo
Banner

EVM में गड़बड़ी की शिकायतों को लेकर निर्वाचन कार्यालय पहुंचा सपा का डेलीगेशन

तीसरे चरण के चुनाव में EVM में लगातार आ रही खराबी को देखते हुए समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन निर्वाचन कार्यालय पहुंचा.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 23 Apr 2019, 11:46:03 AM

नई दिल्ली:

तीसरे चरण के मतदान (Third Phase Voting) में EVM में लगातार आ रही खराबी को देखते हुए समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन (Samajwadi Party Delegation) निर्वाचन कार्यालय पहुंचा. यहां उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू (L Venkateshwar lu) से मुलाकात की. अरविंद सिंह, एसआरएस यादव, राजेंद्र चौधरी और अभिषेक मिश्रा ने रामपुर और बदायूं मामले पर की शिकायत।

आपको बता दें कि बदायूं से समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) ने तीसरे चरण के मतदान के दौरान प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया था. धर्मेंद्र यादव ने कहा था कि 50 से ज्यादा ईवीएम मशीनें खराब हैं. उन्होंने कहा कि मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या जिले में मौजूद हैं और गुंडई के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्या जिला प्रशासन के अधिकारियों को धमका रहे हैं. धर्मेंद्र यादव ने यह सवाल भी पूछा कि आखिर किस हैसियत से स्वामी प्रसाद मौर्या जिले में मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि वह अपनी बेटी संघप्रिया गौतम की खातिर चुनाव प्रभावित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, लिखा- 'EVM में खराबी है, या भाजपा के लिए मतदान हो रहा है'

वहीं रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खां ने भी जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया था. आजम खान का कहना है कि उनके समर्थकों को वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. उन्हें रोका जा रहा है. आजम ने कहा कि जिला प्रशासन की 300 EVM मशीने खराब हैं. वोटिंग की रफ्तार को सुस्त करने की खातिर जिला प्रशासन मशीन ठीक नहीं करवा रहा है. मेरे समर्थकों को वोट डालने नहीं दिया जा रहा है. उन्हें रोका जा रहा है. घरों से भी नहीं निकलने दिया जा रहा. अगर यह धांधली नहीं रुकती तो मुझे धरने पर बैठना पड़ेगा.

First Published : 23 Apr 2019, 11:42:36 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो