logo-image

अयोध्‍या में राम मंदिर अभी नहीं तो कभी नहीं, बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान

साक्षी महाराज ने राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि यह समय अभी नहीं तो कभी नहीं का है. उन्‍होंने राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के रवैये पर भी सवाल उठाए.

Updated on: 24 Nov 2018, 03:41 PM

नई दिल्ली:

साक्षी महाराज ने राम मंदिर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि यह समय अभी नहीं तो कभी नहीं का है. उन्‍होंने राम मंदिर मामले में सुप्रीम कोर्ट के रवैये पर भी सवाल उठाए. साक्षी महाराज ने कहा, बहुत सारे अनावश्यक मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिए हैं, लेकिन अयोध्या के मुद्दे पर कोर्ट टालमटोल कर रहा है. उन्‍होंने कहा, बीजेपी सरकार से अपेक्षा है कि सोमनाथ की तर्ज पर लोकसभा में कानून बनाकर अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण का रास्‍ता साफ किया जाए.

उन्‍होंने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण शुरू करने की बात कही, चाहे सरकार को इसके लिए अध्यादेश ही क्‍यों न लाना पड़े या नरसिम्हा राव सरकार ने जो जमीन अधिग्रहित की थी वो राम जन्मभूमि न्यास को देनी पड़े.

साक्षी महाराज ने इस दौरान जामा मस्जिद को लेकर विवादित बयान भी डे डाला. उन्‍होंने कहा, मैं आज उल्टा सीधा नहीं बोल रहा, बल्‍कि राजनीति में आने से पहले मेरा बयान था- अयोध्या, मथुरा, काशी छोड़ो, दिल्ली की जामा मस्जिद को तोड़ो. अगर सीढि़यों में मुर्तियां न निकले तो मुझे फांसी पर लटका देना. आज भी मैं अपने उस बयान पर कायम हूं. उन्‍होंने कहा, मुगलकाल में हिंदुओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ किया गया. उन्‍होंने यह भी कहा, मंदिर तोड़े गए और मस्जिद बनाये गए.

साक्षी महाराज के बयान पर देवबंदी उलेमा ने कड़ा विरोध किया है. उलेमा ने कहा, उनका ये बयान हिन्दू और मुसलमानों के बीच खाई खोदने वाला उन्हे हिन्दुस्तान की जनता से मांफी मागनी चाहिए