logo-image

मुलायम सिंह यादव परिवार के साथ पहुंचे सैफई, अभिनव कॉलेज में बूथ संख्या 239 पर करेंगे मतदान

कल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और डिंम्पल यादव के अलावा शिवपाल यादव और आदित्य यादव भी अपने पैतृक गांव लैफई में वोट डालेंगे.

Updated on: 19 Feb 2022, 10:47 PM

लखनऊ:

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के सभी सदस्य कल सैफई में बूथ संख्या 239 पर वोट डालेंगे. मुलायम परिवार का वोट सैफई में अभिनव कॉलेज में पड़ेगा. कल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और डिंम्पल यादव के अलावा शिवपाल यादव और आदित्य यादव भी अपने पैतृक गांव लैफई में वोट डालेंगे. प्रो. रामगोपाल यादव,अक्षय यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव,तेज प्रताप यादव भी अपने गांव में मतदान करेंगे. मतदान के एक दिन पहले ही परिवार के अधिकांश सदस्य लखनऊ और दिल्ली से पैतृक गांव सैफई पहुंच गए हैं.

मुलायम सिंह यादव का पैतृक गांव सैफई इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में आता है.जसवंतनगर सीट पर 1996 से मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव का कब्जा है.मुलायम सिंह यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, प्रतीक यादव, अंकुर यादव, अभिषेक यादव, अपर्णा यादव, तेज प्रताप यादव, सरला यादव, प्रेमलता यादव, अभयराम यादव, धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव और अक्षय यादव समेत पूरा यादव परिवार सैफई में एक ही पूलिंग बूथ पर वोट डालेंगे. सैफई के बूथ संख्या 239 पर मतदाता सूची चस्पा कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: UP Election: तीसरे चरण में 59 सीटों पर होगी वोटिंग, चाचा-भतीजे समेत इन दिग्गजों की खास दांव पर

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों के मतदान के दो चरण पूरे हो चुके हैं. तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होना है. शेष चरणों के लिए 23 फरवरी, 27 फरवरी और 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम मतदाता सूची में क्रमांक 568 पर है, जबकि उनकी पत्नी डिंपल यादव का नाम 572 पर है.हाल ही में भाजपा में शामिल हुई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का नाम वोटर नंबर 586 पर उसी बूथ पर लिस्टेड है.हालांकि, अपर्णा यादव परिवार के साथ वोट डालने आएगी या नहीं, यह देखना बाकी है.