logo-image

10 शातिर ठग गिरफ्तार, पुलिस को करवाने पड़े 1400 Paytm अकॉउंट ब्लॉक

पुलिस ने आरोपियो के पास से साढ़े चार लाख की नकदी, 664 सिम कार्ड, 24 मोबाइल फोन, 4 Paytm डिवाइस, 19 आधार कार्ड, दो दर्जन बार कोड के साथ काफी समान जब्त किया है.

Updated on: 01 Nov 2020, 07:58 PM

सहारनपुर:

सहारनपुर की नगर कोतवाली पुलिस व साइबर क्राइम टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस की दोनों टीम ने मिलकर 10 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है जो लोगों को रुपयों का लालच देकर उनके आधार कार्ड से फ़र्ज़ी तंरिके से मोबाइल सिम कार्ड जारी करवाकर ऑनलाइन बिडिंग व अन्य तरीकों से ठगी करता था. पुलिस ने ठगों द्वारा जिन 1400 paytm अकॉउंट में लेन देन किया गया था उन सभी अकॉउंट को ब्लॉक करवाकर उनमे मौजूद 53 लाख की नकदी को फ्रिज करवा दिया है. पुलिस ने आरोपियो के पास से साढ़े चार लाख की नकदी, 664 सिम कार्ड, 24 मोबाइल फोन, 4 Paytm डिवाइस, 19 आधार कार्ड, दो दर्जन बार कोड के साथ काफी समान जब्त किया है.

पकड़े गए आरोपियो में से दो आरोपी नेपाल के रहने वाले है जिनको दिल्ली से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सभी आरोपी सहारनपुर के अलग अलग इलाको के रहने वाले हैं. पुलिस की पूछताछ में आरोपियो ने बताया कि वो शहर के लोगो को पैसे देकर उनसे आधार कार्ड लेता था और फिर उसके नाम से सिम जारी कर बाद में उन मोबाइल सिम को दिल्ली में 5 से 6 हजार में दूसरे लोगो को बेच देता था. फिर, उन फ़र्ज़ी नंबरों के जरिये फ़र्ज़ी अकॉउंट otp इत्यादि हासिल करके ऑनलाइन गेम सेल परचेज के माध्यम से लोगो को ठगा करता था.

एसएसपी सहारनपुर का कहना है कि पकड़े गए आरोपियो के पूरे नेटवर्क की तलाश में कई टीमों का गठन किया गया है. एक टीम नेपाल भी भेजी जाएगी साथ ही जल्दी हीआरोपियो को रिमांड पर लेकर उनसे ओर भी पूछताछ की जायेगी. एसएसपी ने इस ठगी को पर्दाफाश करने वाले टीम को 25 हज़ार के इनाम की घोषणा भी की है.