logo-image

गाजीपुर बॉर्डर पर बवाल, बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच झड़प, जमकर चले लात घूंसे

केंद्र की मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी आंदोलन के बीच गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार को हंगामा खड़ा हो गया.

Updated on: 30 Jun 2021, 02:07 PM

highlights

  • गाजीपुर बॉर्डर पर हुआ हंगामा
  • बीजेपी कार्यकर्ता और किसान भिड़े
  • दोनों पक्षों में जमकर चले लात-घूंसे
  • झड़प के दौरान गाड़ियों में तोड़फोड़

गाजियाबाद:

केंद्र की मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी आंदोलन के बीच गाजीपुर बॉर्डर पर बुधवार को हंगामा खड़ा हो गया. गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घूंसे चले, जिस्में दोनों गुटों के लोगों को चोट लगी है. साथ ही गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि करीब 70 से 80 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. जबकि किसानों की ओर से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर गाली देने के आरोप लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ओमप्रकाश राजभर बोले- UP में 5 साल में होंगे 5 मुख्यमंत्री, बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया 

दरअसल, सुबह 10:30 बजे बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में कुछ कार्यकर्ता आंदोलन स्थल के पास ढोल नगाड़े लेकर खड़े हुए थे, इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थी. बीजेपी नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में ढोल नगाड़े बजाए जा रहे थे. आरोप है कि इसी दौरान किसानों ने इस बात पर आपत्ति जताई और उनको काले झंडे दिखाना शुरू कर दिए. जिसके बाद देखते ही देखते किसानों और कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट शुरू हो गई. बीजेपी कार्यकर्ताओं के मुताबिक, नेता का स्वागत में खड़े थे. उसी दौरान कर टिकैत अपने आदमियों के साथ आया. उनके हाथों में लाठी डंडे भी थे. इसके बाद उन्होंने तोड़फोड़ की.

बीजेपी रनिता सिंह महानगर उपाध्यक्ष ने बताया कि हम कोरोना नियमों का पालन कर अपने नेता अमित वाल्मीकि के स्वागत में शांतिपूर्ण तरीके से खड़े हुए थे, उसी दौरान टिकैत के गुंडे हथियार लेकर आये और हमारी बहनों के साथ मारपीट की. इसमें हमारी बहनों के चोट लगी और वो घायल हो गई हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बताया कि करीब 70 से 80 गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई है.

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा पर NHRC ने सौंपी कोलकाता हाईकोर्ट में रिपोर्ट

उधर, किसानों ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ता आंदोलन स्थल पहुंच किसानों के साथ गालीगलौच कर रहे थे. किसानों के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे, तभी किसानों और उनके बीच मारपीट हुई. किसानों द्वारा ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी कार्यकता गाली -गलौच कर रहे थे, इसपर अप्पति जताई तो उन्होंने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. जिसके बाद ये घटना हुई.