logo-image

रैपिड रेल के 6 कोच का ट्रेन सेट गुजरात दुहाई डिपो पंहुचा... जल्द शुरू होगा ट्रायल रन

रैपिड रेल के एक कोच को क्रेन की सहायता से पटरी पर रख दिया गया है ट्रेन के अन्य सभी कोच को जल्द ही पटरी पर रखा जाएगा साथ ही ट्रेन को असेंबल किया जाएगा जिसके बाद रैपिड ट्रेन का ट्रायल रन होगा..

Updated on: 13 Jun 2022, 06:28 PM

नई दिल्ली:

रैपिड रेल के एक कोच को क्रेन की सहायता से पटरी पर रख दिया गया है ट्रेन के अन्य सभी कोच को जल्द ही पटरी पर रखा जाएगा साथ ही ट्रेन को असेंबल किया जाएगा जिसके बाद रैपिड ट्रेन का ट्रायल रन होगा.. आपको बताते चलें रैपिड रेल 2023 तक साहिबाबाद से लेकर दुहाई तक इसका संचालन शुरू करने का टारगेट रखा गया है जबकि  2025 तक सराय काले खां से रैपिड रेल को मेरठ तक जोड़ दिया जाएगा जिससे दिल्ली एनसीआर की जनता को बड़ा फायदा मिलेगा...

गुजरात के सांवली से इन सभी कोच को गाजियाबाद के दोहाई डिपो पर लाया गया

तस्वीरों में आप देख सकते हैं बड़े-बड़े प्रोलों में सवार होकर गुजरात के सांवली से इन सभी कोच को गाजियाबाद के दोहाई डिपो पर लाया गया है अब एक-एक कर इन सभी कोच को पटरी पर उतारा जाएगा और उसके बाद असेंबलिंग का काम किया जाएगा और जब ट्रेन पूरी तरह से असेंबल हो जाएगी तब रैपिड रेल का ट्रायल रन शुरू होगा जिसका सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है... ट्रायल तीन चरणों में होगा. इसके बाद मार्च 2023 में साहिबाबाद से दुहाई तक के प्राथमिकता खंड में लोग इसकी सवारी कर सकेंगे. फिलहाल सभी कोच ट्रेलर पर रखे हैं।.