logo-image

बिना हेलमेट का काट दिया रोडवेज बस के ड्राइवर का चालान, हैरत में पड़े अधिकारी

इस चालान की रसीद देखने के बाद आप भी हैरत में पड़ सकते हैं कि क्या कोई रोडवेज की बस का इसलिए चालान किया जा सकता है कि ड्राइवर ने हेलमेट ना पहना हो.

Updated on: 18 Sep 2019, 08:25 AM

महाराजगंज:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने ट्रैफिक नियमों को लेकर एक ऐसा कानून लागू किया है, जो आए दिन ट्रैफिक चालान को लेकर दिलचस्प आंकड़े पेश कर रहा है. ताजा मामला महाराजगंज जनपद का है. यहां की यातायात पुलिस ने एक सरकारी बस का चालान किया है, वह भी हेलमेट के अभाव में. इस चालान की रसीद देखने के बाद आप भी हैरत में पड़ सकते हैं कि क्या कोई रोडवेज की बस का इसलिए चालान किया जा सकता है कि ड्राइवर ने हेलमेट ना पहना हो.

यह भी पढ़ेंः बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले इस शख्स का नहीं कटता चालान, जानिए क्या है वजह

चालान शीट पर 500 रुपये का जुर्माना किया गया है और यह दर्शाया गया है कि बस चालक बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चला रहा था. इतना ही नहीं इस चालान की नोटिस यूपीएसआरटीसी के जनरल मैनेजर और रीजनल मैनेजर गोरखपुर को भेज दी गई है. चालान हुई बस निचलौल डिपो की बताई जा रही है, जिसका नंबर UP 53 DT 5460 है. चालान का स्थान सिंदूरिया रोड, बिस्मिल नगर महाराजगंज का है. चौंकाने वाले चालान ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महाराजगंज को कुछ समय के लिए घनचक्कर में डाल दिया है.

यह भी पढ़ेंः हर दिन 1237 हादसे, हर घंटे 17 मौत, इस मौसम में सबसे ज्‍यादा Accidents

अब इसे यूपी के यातायात पुलिस की लापरवाही मानी जाए या दबंगई. जब जिसे चाहा अपने हिसाब से चालान थमा दिया. हालांकि एडिशनल एसपी का कहना है कि यह मानवीय भूल का मामला है और आगे से ऐसा ना हो हम यह सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं.