News Nation Logo

अजीत सिंह ने यूपी में दिया महागठबंधन का सुझाव, पत्र लिखकर मुलायम, नितिश और लालू से भी मांगा साथ

उन्होंने ना सिर्फ मुलायम सिंह यादव बल्कि नितिश कुमार और लालू प्रसाद यादव को भी एक साथ आने का सुझाव दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 24 Sep 2016, 05:47:25 PM
Getty images

नई दिल्ली:

बिहार की तर्ज पर अब यूपी में भी महागठबंधन की तैयारी हो रही है और इसकी पेशकश सबसे पहले राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया अजीत सिंह ने की है। उन्होंने ना सिर्फ मुलायम सिंह यादव बल्कि नितिश कुमार और लालू प्रसाद यादव को भी एक साथ आने का सुझाव दिया है।

उन्होंने एक पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी को महागठबंधन का प्रस्ताव भेजा है। पत्र में अजीत सिंह ने कहा कि देश और प्रदेश के हित के लिए लोहिया और चरण सिंह के अनुयायिओं को एक साथ आने की जरूरत है। उन्होंने मुलायम सिंह यादव से अपील की है कि लोहिया और चरण सिंह जैसे महापुरुषों के सिद्धांतों को लागू करने के लिए सबको एक साथ एक मंच पर आने की जरूरत है।

वहीं अजीत सिंह के इस प्रस्ताव पर भाजपा नेता विजय बहादुर सिंह ने कहा कि यूपी में सपा की सरकार है उससे किसान और आवाम दोनो परेशान है। ऐसी परिस्थितियों में अगर अजीत सिंह को लगता है गठबंधन करना चाहिए तो साफ है कि यह सब सिर्फ भाजपा को रोकने के लिए किया जा रहा है।

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार उन्होंने यही प्रस्ताव कांग्रेस को भी दिया था। ऐसे में पहले चौधरी साहब को यह साफ करना चाहिए कि वह करना क्या चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे और उनके बीच ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है जिससे कि वह हमारा साथ छोड़े।

First Published : 24 Sep 2016, 05:24:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ajit Singh Mahagathbandhan