logo-image

जेवर से RLD प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना नहीं लड़ेंगे चुनाव, खराब स्वास्थ्य का दिया हवाला

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के प्रथम चरण के ऐन पहले समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ( SP-RLD ) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 20 Jan 2022, 03:57 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 ( UP Assembly Election 2022 ) के प्रथम चरण के ऐन पहले समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ( SP-RLD ) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. मतदान से केवल 20 दिन पहले जेवर विधानसभा सीट से गठबंधन के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ( Avtar Singh Bhadana) ने चुनाव न लड़ने का ऐलान किया है. उनके स्थान पर अब इंद्रवीर ​भार्टी को चुनाव मैदान में उतारा गया है. आपको बता दें कि अवतार सिंह भड़ाना SP-RLD गठबंधन एक हैवीवेट कैंडिडेट माने जा रहे थे. भड़ाना ने कहा है कि वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे. हालांकि चुनाव न लड़ने के पीछे उन्होंने खराब स्वास्थ्य को कारण बताया है. 

जानकारी के अनुसार अवतार सिंह भड़ाना ने कोरोना संक्रमित होने के चलते चुनाव न लड़ने की बात कही है. यहां सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि चुनाव से पीछे हटाने के फैसले से दो घंटे पहले तक अवतार सिंह भड़ाना ट्विटर पर चुनाव प्रचार कर रहे थे.  आपको बता दें कि बीजेपी के विधायक अवतार सिंह भड़ाना पिछले दिनों दिल्ली में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) मुखिया जंयत चौधरी के साथ मुलाकात के बाद उनकी पार्टी में शामिल हो गए थे. अवतार सिंह भड़ाना की गुर्जर बाहुल्य इलाके के गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से आरएलडी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की बात पक्की मानी जा रही थी. दरअसल उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान के बाद से ही के बाद बीजेपी नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी विधायक अवतार भड़ाना आरएलडी में शामिल हो गए. फिलहाल भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक हैं.

मुजफ्फरनगर जिले के मीरपुर से बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने इस्तीफा दे दिया है. भड़ाना को आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस की जानकारी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी गई है.