logo-image

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की रिपोर्ट आई निगेटिव, तबलीगी जमात में हुए थे शामिल

ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डीएम भनु चन्द्र गोस्वामी के मुताबिक जिले में 184 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है.

Updated on: 12 Apr 2020, 08:49 AM

प्रयागराज:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. दिल्ली जमात में शामिल होने की जानकारी मिलने के बाद क्वारंटाइन किया गया था. दो दिन पूर्व ही जिला प्रशासन ने प्रोफेसर और उनकी पत्नी को क्वारंटाइन, किया था. ब्लड सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. डीएम भनु चन्द्र गोस्वामी के मुताबिक जिले में 184 लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है. लगभग सात हजार लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. 

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन पर आमने सामने आए केंद्र और सीएम ममता बनर्जी, गृह मंत्रालय ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी 

अन्य सभी 85 की रिपोर्ट निगेटिव आयी

अब तक 184 कोरोना संदिग्धों के ब्लड सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं. जिनमें से 86 व्यक्तियों की रिपोर्ट आ गयी है. इस जांच रिपोर्ट में इंडोनेशियाई मूल के एक जमाती की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. अन्य सभी 85 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. प्रशासन को अभी भी 98 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है. जिले से आजस 52 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए. 22 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है.

यह भी पढ़ें- ढाका में आधी रात को शेख मुजीबुर्रहमान के हत्यारे को दी गई फांसी, भारत में छिपा रहा था

कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पहुंचा

वहीं ताज नगरी में कोरोना वायरस के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं. इनसे आगरा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 104 पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश में आगरा पहला ऐसा जिला है जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सौ के पार पहुंच गया है. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है. लगातार इन इलाकों की निगरानी रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें- Corona Virus: निम्न आय वर्ग और कम शिक्षित 50 प्रतिशत लोग कोरोना के प्रति जागरूक

आगरा में अब तक कुल पाए गए मरीजों में 52 तबलीगी जमाती

तबलीगी जमात में शामित हुए जमातियों के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है. आगरा में अब तक कुल पाए गए मरीजों में 52 तबलीगी जमात से ही जुड़े हुए हैं. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर उन्हें सील कर दिया गया है. इन इलाकों में किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी गई है. इसके बाद भी कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मामले आगरा में ही सामने आए हैं. इनमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि एक महिला की मौत हो गई.