News Nation Logo

गाजियाबाद: बढ़ते प्रदूषण के चलते 80 हजार गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा निरस्त

दिल्ली-एनसीआर सहित गाजियाबाद में बढ़ा हुआ पॉल्यूशन परेशानी का सबब बना हुआ है. गाजियाबाद RTO विभाग ने भी पॉल्यूशन से निपटने के लिए कमर कस ली है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Nov 2019, 02:34:15 PM
दिल्ली-एनसीआर में फैला प्रदूषण।

दिल्ली-एनसीआर में फैला प्रदूषण। (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजियाबाद:

दिल्ली-एनसीआर सहित गाजियाबाद में बढ़ा हुआ पॉल्यूशन परेशानी का सबब बना हुआ है. गाजियाबाद RTO विभाग ने भी पॉल्यूशन से निपटने के लिए कमर कस ली है. इसी क्रम में ग़ाज़ियाबाद में 15 साल पुरानी 81773 गाड़ियों के पंजीकरण के निरस्तीकरण की तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक में सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया गया, इन 13 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

गाज़ियाबाद में सेंटर पोलूशन कंट्रोल बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार का AQI लेवल 360 है. शनिवार को भी गाजियाबाद रेड जोन में है. पॉल्यूशन को कम करने के लिए RTO विभाग ने भी 81773 गाड़ियों के पंजीकरण निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है. दिसंबर तक अगर वाहन स्वामी एनओसी नहीं लेते हैं तो सभी का पंजीकरण निरस्त कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- अखलाक हत्याकांड के आरोपी पर कैंची और लाठी डंडों से हमला

उसके बाद अगर गाड़ियां सड़क पर चलती पाई गईं तो गाड़ियों को सीज करने की कार्रवाई भी की जाएगी. गाजियाबाद के एआरटीओ विश्वजीत प्रताप सिंह ने कहा कि एनजीटी के आदेश पर बढ़ते पॉल्यूशन की समस्या से पटने के लिए ये कदम उठाया गया है. एआरटीओ ने यह भी बताया की 81773 गाड़ियों में ज्यादातर गाड़ी प्राइवेट नंबर की है.

First Published : 11 Nov 2019, 02:34:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.