logo-image

विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा, जहां से.....

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़े जाएंगे. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर उनकी पार्टी ऐसा फैसला करती है तो वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

Updated on: 06 Nov 2021, 08:52 AM

highlights

  • योगी ने कहा-मैंने हमेशा चुनाव लड़ा है और पार्टी जहां से कहेगी वहीं से लड़ूंगा
  • कहा-पार्टी का संसदीय बोर्ड तय करता है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा
  • स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है, यूपी चुनाव योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा

 

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़े जाएंगे. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर उनकी पार्टी ऐसा फैसला करती है तो वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. मैं एक कार्यकर्ता हूं. कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, यह तय करने के लिए पार्टी का संसदीय बोर्ड है. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ वर्तमान में यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं. आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने हमेशा चुनाव लड़ा है और पार्टी जहां कहेगी वहां से चुनाव लड़ेंगे. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "पार्टी का एक संसदीय बोर्ड है और यह तय करती है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा. "

यह भी पढ़ें : कारसेवा हुई तो रामभक्तों पर गोली नहीं चलेगी, पुष्पवर्षा होगीः योगी

बीजेपी ने 2017 में किए सभी वादे पूरे किए- योगी आदित्यनाथ

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में भाजपा सरकार ने 2017 में पिछले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने जो वादा किया था, वह किया है. कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सीएम ने कहा कि राज्य ने एक मिसाल कायम की है और पिछले चार वर्षों में कोई दंगा नहीं हुआ और दिवाली सहित सभी त्योहार शांतिपूर्वक मनाए गए. अच्छी सड़क कनेक्टिविटी और सुरक्षा की गारंटी के कारण विदेशों से निवेश के लिए देश में सबसे पसंदीदा यूपी का नाम लेते हुए सीएम ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि यूपी गड्ढों से शुरू होता है और अब यह एक्सप्रेसवे और चार लेन की सड़कों के लिए जाना जाता है.

यूपी में फिर से योगी :  आईएएनएस-सीवोटर स्नैप पोल

आईएएनएस-सीवोटर स्नैप पोल के अनुसार, आदित्यनाथ राज्य में COVID-19 महामारी को संभालने में विफल रहने के बावजूद यूपी चुनाव जीतने के लिए तैयार हैं. 
52 फीसदी लोगों ने कहा है कि योगी चुनाव जीतेंगे, जबकि 37 फीसदी की राय है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएंगे. इस बीच, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 1 नवंबर को घोषणा की कि वह आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव खुद नहीं लड़ेंगे. सपा सुप्रीमो ने इस फैसले का कोई कारण नहीं बताया था. हालांकि बाद में कहा कि उनके चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला पार्टी करेगी.