logo-image

रंजीत बच्चन हत्याकांड: पत्नी ने करवाई थी हिन्दू महासभा के नेता की हत्या, जानिए क्या थी वजह

स्मृति ने ही अपने प्रेमी दीपेंद्र के साथ मिलकर रंजीत बच्चन की हत्या कर दी थी. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति और उसके प्रेमी दीपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 06 Feb 2020, 05:09 PM

नई दिल्ली:

पिछले सप्ताह रविवार यानि दो फरवरी को यूपी में हिन्दू महासभा के नेता  रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) हत्याकांड का खुलासा हो चुका है. क्राइम ब्रांच की टीम ने रंजीत बच्चन हत्याकांड की गुत्थियां सुलझा लीं हैं. क्राइम ब्रांच ने बताया कि रंजीत की हत्या के पीछे कोई और नहीं बल्कि उसकी दूसरी पत्नी स्मृति का हाथ है. स्मृति ने ही अपने प्रेमी दीपेंद्र के साथ मिलकर रंजीत बच्चन की हत्या कर दी थी. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति और उसके प्रेमी दीपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है जबकि हत्या कांड के शूटर और दीपेंद्र का चचेरा भाई जीतेंद्र अभी भी फरार है. दीपेंद्र के चचेरे भाई जीतेंद्र ने ही रंजीत की गोली मारकर हत्या की थी. 

दीपेंद्र के साथ प्रेम संबंधों को लेकर रंजीत अपनी दूसरी पत्नी स्मृति से नाराज था इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई जिसके बाद रंजीत ने अपनी दूसरी पत्नी स्मृति को थप्पड़ मार दिया था. बस स्मृति ने इसी थप्पड़ का बदला लेने के लिए अपने प्रेमी दीपेंद्र के साथ मिलकर पति रंजीत बच्चन की हत्या करवा दी. पुलिस ने इस हत्याकांड में इस्तेमाल सफेद बलेनो कार बरामद कर ली है.  हत्या के दिन दीपेंद्र की ओर से इस्तेमाल मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद. सीसीटीवी फुटेज में भी दिखाई दिए थे दीपेंद्र और जितेंद्र. पुलिस लगातार जीतेंद्र की तलाश में दबिश दे रही है. आपको बता दें कि रंजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति कोषागार निदेशालय में तैनात है.

यह भी पढ़ें-संसद में J&K को लेकर PM मोदी की स्पीच पर TMC की इस महिला सांसद ने दिया ये जवाब

आपको बता दें कि बीते रविवार को विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने पहले इस हत्या के मामले में एक शॉर्प शूटर को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था. बताया जा रहा है कि वह लखनऊ में इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मुंबई (Mumbai) भाग गया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस शूटर को मुंबई से लखनऊ लेकर पहुंची जहां उसने पूछताछ में हत्याकांड की पूरी कहानी बयां की आपको बता दें कि इस मामले की तफ्तीश के लिए क्राइम ब्रांच की आठ टीमें बनाई गई थीं.

यह भी पढ़ें-अमेरिकी दूतावास में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

2 फरवरी को लखनऊ के हजरतगंज में रंजीत बच्चन की बत्या कर दी गई थी. सुबह सैर के लिये निकले बच्चन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हजरतगंज और कैसरबाग थाना क्षेत्रों की सरहद पर ग्लोब पार्क के बाहर गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी. पुलिस ने वारदात के पीछे पारिवारिक झगड़े की संभावना जताई थी. बच्चन की दो पत्नियां हैं और वह अपनी पहली बीवी कालिंदी के साथ रहते थे. उनकी दूसरी बीवी से तीन साल की एक बेटी है. कालिंदी की बहन ने वर्ष 2017 में उनके खिलाफ बलात्कार का मुकदमा भी दर्ज कराया था. संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बताया था कि शुरुआती जांच में पता चला कि रंजीत और उनकी पत्नी के बीच झगड़ा था और इस सिलसिले में गोरखपुर में एक मुकदमा भी दर्ज है. जांच में इस बात को भी ध्यान में रखा जा रहा है.