logo-image

गनर को लिए बिना ही बाहर चले गए आजम खान, रामपुर पुलिस ने जारी किया नोटिस

रामपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को नोटिस जारी किया है. उन्हें यह नोटिस इस लिए जारी किया गया है क्योंकि वह अपने गनर को साथ लेकर नहीं गए थे.

Updated on: 02 Aug 2019, 10:50 AM

नई दिल्ली:

रामपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को नोटिस जारी किया है. उन्हें यह नोटिस इस लिए जारी किया गया है क्योंकि वह अपने गनर को साथ लेकर नहीं गए थे. आजम अपने गनर को बिना बताए कहीं निकल गए. गनर को साथ न ले जाने के कारण रामपुर पुलिस ने आजम खान को नोटिस जारी करके पूछा है कि वह अपने गनर को साथ क्यों नहीं ले गए.

आपको बता दें कि लगातार उत्तर प्रदेश ससरकार सपा सांसद आजम खान पर शिकंजा कसती चली जा रही है. जमीन कब्जाने के मामले में आजम के ऊपर अब तक 28 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी पर भी लगातार कार्रवाई तेज हुई है. हाल ही में आजम की मुश्किलें तब बढ़ गईं जब जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने का आदेश एसडीएम कोर्ट ने दिया.

एसडीएम कोर्ट ने कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी का गेट PWD की जमीन पर बना है जिसे तोड़ कर जमीन विभाग को वापस दिया जाएगा.

आजम के बेटे को लिया गया हिरासत में

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम को बृहस्पतिवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ उनके आवास के पास से हिरासत में ले लिया गया. सपा कार्यकर्ता आजम खान के आवास पर जमा हो गए थे. भीड़ बढ़ने पर आसपास की सड़कों पर भी सपा कार्यकर्ता नजर आने लगे.

सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और कार्यकर्ताओं से सड़कों से हट जाने का अनुरोध करने लगे. लेकिन कोई भी अपनी जगह से हटने को तैयार नहीं हुआ. जिसके बाद अपर जिला अधिकारी जगदंबा प्रसाद गुप्ता और अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह भी पहुंच गए. जहां अबदुल्ला आजम को हिरासत में लिया गया.

जौहर यूनिवर्सिटी से मिलीं किताबें

जौहर यूनिवर्सिटी से हाल ही में एक मदरसे से चोरी हुई किताबें बरामद की गई. किताबें चोरी होने के मामले में मदरसे ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. किताबों की खोज के दौरान रियासतकालीन मूर्तियां भी बरामद की गई थीं.