News Nation Logo

सपा सांसद आजम खान को बड़ा झटका, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

रामपुर के समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) को बड़ा झटका लगा है. जेल में बंद आजम खान को वफ्फ संख्या 157 यतीम खाना के मुतवल्ली पद से हटा दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 May 2020, 05:26:53 PM
azam khan

आजम खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रामपुर के समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान (Azam Khan) को बड़ा झटका लगा है. जेल में बंद आजम खान को वफ्फ संख्या 157 यतीम खाना के मुतवल्ली पद से हटा दिया गया है. सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने यह फैसला लेते हुए जौहर ट्रस्ट के वफ्फ संख्या 157 यतीम खाना के मुतवल्ली पद से हटा दिया गया है.

जौहर ट्रस्ट के संस्थापक और अध्यक्ष दोनों ही आजम खान हैं. मुतवल्ली पद से हटाया जाना उनके लिए बड़ा झटका है. आजम खान की जगह पर वक्फ बोर्ड ने जुनैद खान को नियुक्त किया है. जुनैद खान वक्फ बोर्ड के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हैं. गौरतलब है कि वक्फ संख्या 157 पर रामपुर पब्लिक स्कूल की बिल्डिंग बनी है. 157 यतीमखाना रामपुर पर कब्जा करने का आरोप आजम खान पर लगा हुआ है.

और पढ़ें:महाराष्ट्र में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में 131 पुलिसवाले पॉजिटिव और 2 पुलिस कर्मियों की मौत

अब यतीमखाने की जमीन पर करीब 25 परिवारों को जमीन दी जाएगी. इस मामले की लड़ाई लड़ रहे फैसल लाला की मानें तो 2016 में आजम खान जब वक्फ मंत्री थे तो उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए यतीमखाना रामपुर के जमीन को हथिया लिया था. कई परिवारों को वहां से बेदखल कर दिया गया था. इसके बाद यहां एक अवैध इमारत खड़ी कर दी गई थी.  उन्होंने आजम खान को हटाए जाने को एक बड़ी जीत माना.

और पढ़ें: हाईकोर्ट ने यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के आवंटियों को दी बड़ी राहत, कहा- सरकार का फैसला कानून के खिलाफ

उन्होंने कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ने आजम खान को मुतवल्ली पद से हटा दिया है. जौहर ट्रस्ट को टर्मिनेट कर दिया है. अब उनको यह जमीन मिलेगी जो यहां से हटाए गए थे. इसके साथ ही लॉकडाउन खत्म होने पर बिल्डिंग को गिरा दिया जाएगा.

First Published : 28 May 2020, 05:17:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Azam Khan Rampur Sunni Board