logo-image

रामगोपाल यादव की मांग, उत्तर प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन

उन्नाव रेप कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

Updated on: 07 Dec 2019, 07:05 PM

लखनऊ:

उन्नाव रेप कांड को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से लचर हो चुकी है. यहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए. फिरोजाबाद में शनिवार को एक निजी कार्यक्रम में आए सपा नेता रामगोपाल यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा की उन्नाव की घटना पर पहले से कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केसः पीड़िता के परिवार को 25 लाख मुआवजा और घर देगी योगी सरकार

मैने सदन में भी इस विषय पर कहा था कि दुष्कर्म पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल चुकी है. उसका बच पाना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि अपराधियों को सरकार राजनीतिक संरक्षण दे रही है. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बिल्कुल लचर हो चुकी है. रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी के हालात काफी खराब हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव मामला : राज्यपाल से मायावती ने की मुलाकात, कहा आप भी महिला हैं, आप हस्तक्षेप करें

यहां संविधान के हिसाब से शासन नहीं चल रहा है. धारा 356 इसीलिए बनाई गई थी कि कोई सरकार अगर संविधान के हिसाब से न चले तो उसे बर्खास्त कर दिया जाए और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाए. हैदराबाद में दुष्कर्म के आरोपियों के एनकाउंटर पर रामगोपाल यादव ने कहा कि भावनात्मक रूप से लोग इसे पसंद कर रहे हैं. लेकिन जब वो पकड़ लिए गए थे तो उन पर कानून के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए थी. आतंकवादी कसाब को भी बचाव का मौका देने के बाद फांसी दी गई थी.