News Nation Logo

आजम खान नहीं करते महिलाओं का सम्मान, उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं- रमा देवी

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्होंने आसन पर मौजूद रमा देवी को लेकर ही आपत्तिजनक बयान दे दिया है जिसकी वजह से उनकी खूव आलोचना हो रही है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Jul 2019, 12:03:35 PM

नई दिल्ली:

विवादित बयानों के चलते हमेशा चर्चाओं में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्होंने आसन पर मौजूद रमा देवी को लेकर ही आपत्तिजनक बयान दे दिया है जिसकी वजह से उनकी खूव आलोचना हो रही है.

वहीं उनके इस बयान पर रमा देवी ने प्रतिक्रिया भी दी है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, उन्होंने (आजम खान) कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सब जानते हैं कि उन्होंने जया प्रदा जी के बारे में क्या कहा था. उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है. मैं स्पीकर से उन्हें बर्खास्त करने की अपील करूंगी. आजम खान को माफी मांगनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: 'मैंने कुछ गलत कहा हो तो दे दूंगा इस्तीफा' इतना बोले और बाहर चले गए आजम


वहीं दूसरी तरफ इस मामले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, अगर गुरुवार को संसद में गलत शब्दों का इस्तेमाल हुआ है तो वो दोनों पक्षों को वापस लेने चाहिए. अगर बीजेपी अपने असंसदीय शब्दों को वापस लेती है तो मैं भी अपने शब्दों को वापस ले लूंगा.

यह भी पढ़ें: आजम खान ने फिर तोड़ी मर्यादा, बीजेपी की महिला सांसद को लेकर आपत्तिजनक बात कही

क्या था पूरा मामला?

गुरुवार को आसन पर बीजेपी की सांसद रमा देवी मौजूद थीं. उस समय आजम खान को बोलने का मौका मिला. सत्‍तापक्ष की ओर देखते हुए आजम खान ने बोलना शुरू किया तो रमा देवी ने कहा- आप इधर-उधर न देखिए, मेरी ओर देखकर बोलिए. इस पर आजम खान ने कहा- आप मुझे इतनी अच्‍छी लगती हैं कि मेरा मन करता है कि आप की आंखों में आंखें डाले रहूं. इस पर सत्‍तापक्ष ने आजम खान से माफी मांगने को कहा. इस पर रमा देवी ने कहा- यह बात करने का कोई तरीका नहीं है. कृपया अपनी बात वापस लें. इस पर आजम खान ने कहा- आप बहुत आदरणीय हैं. आप मेरी बहन के समान हैं.

यह तब हुआ जब समाजवादी पार्टी की तरफ से रामपुर के सांसद आजम खान बोलने खड़े हुए. आजम खान ने अपने भाषण की शुरुआत एक शेर से की. आजम खान जिस वक्त बोल रहे थे तब आसन पर बीजेपी सांसद रमा देवी आसीन थीं. आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की.जिसपर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया. इसके बाद आजम खान ने अपनी गलती स्वीकार की.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 26 Jul 2019, 12:03:35 PM