logo-image

24 मार्च को रामलला नए मंदिर में शिफ्ट किए जाएंगे, 25 से शुरू होंगे दर्शन

अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janbhoomi) पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने से पहले रामलला विराजमान को नई जगह पर ले जाने की तैयारी शुरू हो गई है.

Updated on: 07 Mar 2020, 02:25 PM

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि (Ram Janbhoomi) पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करने से पहले रामलला विराजमान को नई जगह पर ले जाने की तैयारी शुरू हो गई है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सुरक्षा एजेंसियों की राय पर मानस मंदिर के बगल में अस्थाई फाइबर से बनने वाले मंदिर के निर्माण का काम शुरू करा दिया है ताकि पुराने जगह पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो सके और रामलला का दर्शन भी लोगों को बिना किसी असुविधा के हो सके.

यह भी पढ़ें- आजम खान को एक और झटका देने की तैयारी, जौहर यूनिवर्सिटी को टेक ओवर कर सकती है योगी सरकार

इसकी तारीख भी अब सामने आ गई है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने बयान दिया है कि 24 मार्च को रामलला नए मंदिर में शिफ्ट होंगे. 25 मार्च से चैत्र राम नवमी के पहले दिन भगवान के दर्शन किए जा सकेंगे. जहां अस्थाई मंदिर का निर्माण हो रहा है उसका रास्ता पहले के मुकाबले छोटा है. यानी राम भक्तों को अब कम पैदल चलना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री करेंगे रामलला के दर्शन, हिन्दू महासभा करेगी विरोध!

साथ ही अब पास से दर्शन भी हो सकेंगे. ट्रस्ट का कहना है कि इस बात की तैयारी की जा रही है कि 2 अप्रैल को रामनवमी नए स्थान पर ही मनाया जाए. इसके लिए ट्रस्ट सारे कागजी काम पूरे कर चुका हैं. फाइबर के मंदिर का मॉडल भी तय कर लिया गया है. फिलहाल टेंट में विराजमान रामलला के दर्शन दूर से ही किये जा सकते थे. लेकिन नए जगह पर भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है ताकि उन्हें कम परेशानी हो और रामलला के दर्शन भी बिल्कुल पास से हो सकें.