logo-image

Ram Mandir: इस अंदाज में अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, ये हैं प्रधानमंत्री के दौरे का पूरा शेड्यूल

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए इस तरह अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, देखिए पूरा शेड्यूल

Updated on: 20 Jan 2024, 06:16 PM

New Delhi:

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब कुछ घंटों का वक्त बचा है. वहीं इस भव्य और ऐतिहासिक समारोह का गवान बनने के लिए राम भक्त भी अयोध्या पहुंचने लगे हैं. देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी कई राम भक्त ऐतिहासिक पल के गवाह बनेंगे. 8 हजार से ज्यादा वीवीआईपी इस समारोह के लिए आमंत्रित किए गए हैं. वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समारोह के मुख्य अतिथि हैं. वही रामलला (ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. इसके लिए पीएम मोदी ( pm modi) अलग अंदाज में अयोध्या पहुंचेंगे. 

दो विमानों से अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी


अयोध्या में बने राम मंदिर (Ram Mandir) पहुंचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अपने प्लेन से उड़ान भरेंगे. खास बात यह है कि उनका ये विमान अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेगा. यहां से रामलला तक पहुंचने के लिए पीएम मोदी एक और विमान का सहारा लेंगे. दरअसल यहां से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर में सवार होंगे. उनका ये हेलिकॉप्टर साकेत कॉलेज तक जाएगा. यहां से पीएम नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग के जरिए हनुमानगढ़ी तक जाएंगे. यहां पर पीएम मोदी राम परमभक्त हनुमान से रामलला जाने की अनुमति लेंगे. यहां से बजरंगबली काी अनुमति और आशीर्वाद लेने के बाद ही पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भ गृह तक जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - Ram Mandir Inauguration: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 71 मिनट का खास जाप कर रहे 

ये है पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को सुबह 10.25 बजे अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से 10.55 बजे वह श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए रवाना होंगे. यहां से हनुमानगढ़ होते हुए वह राम मंदिर ( Ram Mandir) स्थित रामलला प्राण प्रतिष्ठा स्थल तक पहुंचेंगे. दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का विशेष पूजन होगा. दोपहर 1 बजे पीएम मोदी अयोध्या में सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद 2.15 बजे वह कुबेर टीला पर शिव मंदिर में दर्शन और पूजा भी करेंगे. 

खास और चाक चौबंद होगी सुरक्षा व्यवस्था


रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर भी खास इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान पीएम मोदी रोड शो के जरिए ही हनुमानगढ़ी तक जाएंगे. ऐसे में इस दौरान राम मंदिर ( Ram Mandir) से सटे चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होगी. सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात होंगे. सुरक्षा एजेंसियों के दल भी पहले से ही यहां डेरा जमाए हुए हैं. साकेत कॉलेज में पीएम के विमान के लिए हैलीपेड भी तैयार हो रहा है.