logo-image

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट शुरू, सोशल मीडिया पर लाइव दिखेगी राम मंदिर की आरती

राम जन्मभूमि मंदिर की सभी नित्य पांच आरती को दर्शनार्थी अब सोशल मीडिया के माध्यम से देख सकेंगे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर 'आरती' के लाइव प्रसारण की तैयारी की जा रही है.

Updated on: 18 Jun 2020, 01:20 PM

अयोध्या:

राम जन्मभूमि मंदिर की सभी नित्य पांच आरती को दर्शनार्थी अब सोशल मीडिया के माध्यम से देख सकेंगे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर 'आरती' के लाइव प्रसारण की तैयारी की जा रही है. मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक, "सुबह होने वाली 'मंगला आरती' के साथ-साथ 'श्रृंगार आरती','बाल भोग व आरती', शाम को 'संध्या आरती' और आखिर में 'शयन आरती' को लाइव प्रसारित किया जाएगा. उन्होंने बुधवार को कहा कि श्रृंगार प्रक्रिया भी लाइव दिखाई जाएगी, जिसमें मंदिर को सुसज्जित किया जाता है. 

यह भी पढ़ें- साल 2007 में ही संन्‍यास लेने वाले थे सचिन तेंदुलकर, लेकिन फिर क्‍यों नहीं लिया!

मंदिर ट्रस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट को लॉन्च करने की भी तैयारी कर रहा है, जबकि उनका फेसबुक पेज पहले ही लॉन्च हो चुका है. ट्रस्ट की तरफ से अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी सत्यापित कराया जा रहा है और मंदिर निर्माण से संबंधित सारी जानकारियां यहां उपलब्ध कराई जाएगी. ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने कहा है कि ट्रस्ट वेबसाइट के माध्यम से मंदिर निर्माण के बारे में सभी आधिकारिक विवरण जारी करेगा. ट्रस्ट के कार्यालय ने अभी कार्य करना शुरू किया है.