News Nation Logo

PM मोदी और RSS प्रमुख मोहन भागवत रामजन्म भूमि पूजन में होंगे शामिल- सूत्र

रामजन्म भूमि परिसर के मिट्टी जांच का काम शुरू किया जा चुका है. इसकी रिपोर्ट 25 दिनों में आ जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Mar 2020, 05:19:04 PM
pm modi

पीएम मोदी और मोहन भागवत (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

पीएम मोदी (PM Modi) और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) रामजन्म भूमि पूजन करेंगे. सूत्रों के माध्यम से यह बड़ी खबर आ रही है. रामजन्म भूमि परिसर के मिट्टी जांच का काम शुरू किया जा चुका है. इसकी रिपोर्ट 25 दिनों में आ जाएगी. इसके बाद फाउंडेशन का काम शुरू हो जाएगा. वहीं इससे पहले कहा जा रहा था कि होली के बाद अयोध्या में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आएगी. होली के बाद तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है. मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट का काम-काज प्रभावित न हो इसके लिए अधिग्रहीत परिसर से लगे रामकचहरी मंदिर के एक प्रखंड में कार्यालय खोला गया था. ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि होली के बाद से सक्रिय रूप से काम चलने लगा है.

यह भी पढ़ें- कोरोना ने राजस्थान पर्यटन को दिया झटका, सरकार को राजस्व की लगातार हो रही हानि

अस्थाई मंदिर अयोध्या पहुंचा

बता दें कि रामलला का नया अस्थाई मंदिर अयोध्या पहुंच चुका है. यह मंदिर बुलेटप्रूफ फाइबर से निर्मित हैं. इसके साथ ही मंदिर में कई और सुविधाएं मौजूद हैं. रामलला को गर्मी से बचाने के लिए इसमें दो एसी (एयर कंडीशनर) भी लगाए जाएंगे. जानकारी के मुताबिक मंदिर में 24 मार्च तक चबूतरा तैयार हो जाएगा. इसके बाद 25 मार्च को रामलला को इस चबूतरे पर विराजमान कराया जाएगा, जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला की प्रथम आरती करेंगे.

यह भी पढ़ें- राजपाल यादव ने कह दी ऐसी बात कि शिल्पा शेट्टी लगीं मारने, देखें मजेदार Video

25 मार्च को किया जाएगा रामलला को शिफ्ट

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि 27 वर्षों से रामलला टेंट में विराजमान हैं. अब रामलला का फाइबर का मंदिर आ गया है. इसमें जल्द से जल्द रामलला को शिफ्ट कर दिया जाएगा. फाइबर का मंदिर बहुत अच्छा है. उसमें रामलला के लिए जरूरत की सारी सुख-सुविधाएं होंगी. रामलला को अब किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी.

First Published : 19 Mar 2020, 04:41:29 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.