logo-image

राममयी हो उठा रावण का गांव, 22 जनवरी को पहली बार प्राचीन शिव मंदिर में विराजेंगे श्री राम

आगामी 22 जनवरी के दिन ही धर्म नगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के दिव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में चारो दिशाओं का माहौल पूर्णत: भक्ति में लीन है. इस बीच रावण के पैतृक गांव बिसरख में भी राम का नाम गूंज रहा है.   

Updated on: 20 Jan 2024, 08:03 PM

नई दिल्ली :

राममयी हो गया रावण का गांव... दरअसल इस वक्त देशभर में राम का नाम गूंज रहा है. गली-गली चप्पे-चप्पे का माहौल भक्तिमय हो गया है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक अनोखी खबर आ रही है. दरअसल रावण का पैतृक गांव कहे जाने वाले बिसरख गांव में भी आगामी 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. बता दें कि ये प्रतिष्ठा गांव के प्राचीन शिव मंदिर में होनी है, जिसके लिए धूमधाम से तैयारी शुरू हो चुकी है...

गौरतलब है कि, आगामी 22 जनवरी के दिन ही धर्म नगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के दिव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में चारो दिशाओं का माहौल पूर्णत: भक्ति में लीन है. इस बीच रावण के पैतृक गांव बिसरख में भी राम का नाम गूंज रहा है.   

राजस्थान से मंगाई मूर्ति 

मालूम हो कि, बिसरख के प्राचीन शिव मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति राजस्थान से मंगाई गई है. आज यानि 20 जनवरी से यहां प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है, जिसे लेकर पहले ही साफ-सफाई समेत अन्य तैयारियां कर ली गई थी. मंदिर के महंत ने इससे जुड़ी जानकारी देते हुए बताया है कि, मंदिर में तैयार राम दरबार में हनुमान जी को माता सीता के चरणों के पास स्थापित किया गया है.