logo-image

रक्षा मंत्री बोले, जब तक PM Modi हैं देश में कोई घोटाला संभव नहीं

रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में 185 करोड़ से अधिक लागत की 158 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

Updated on: 27 Aug 2022, 03:37 PM

highlights

  • 158 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया
  • कहा, लखनऊ का जो भी विकास पिछले 8 साल में हुआ
  • एक लाख करोड़ रुपए का इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश हो रहा है

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को बड़ी सौगात दी. उन्होंने 185 करोड़ से अधिक लागत की 158 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इन 158 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण लखनऊ के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में किया गया. इस मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, मंत्री एके शर्मा और जितिन प्रसाद समेत लखनऊ के सभी विधायक और पार्टी के बड़े कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ का जो भी विकास पिछले 8 साल में हुआ है. उसमें मेरा कोई योगदान नहीं है सारा योगदान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है. लखनऊ आज ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है. इसके लिए 6 फ्लाईओवर बन गए हैं और 6 फ्लाईओवर और बनते ही लखनऊ की जाम की समस्या खत्म हो जाएगी. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आज विश्व गुरु बन रहा है. डिफेंस के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है. भारत का रक्षा निर्यात लगातार बढ़ रहा है. भारत की बात पहले विश्व मंच पर नहीं सुनी जाती थी. आज पूरी दुनिया भारत की बात गौर से सुनती है. देश में एक लाख करोड़ रुपए का इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश हो रहा है. यह निवेश कंप्लीट होते ही भारत विकसित देश बन जाएगा. 

उन्‍होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि लखनऊ में जल्द ही 5 जी स्पेक्ट्रम रोल आउट हो जाए.  लेकिन जब भी 2जी, 3जी, 4जी, 5जी स्पेक्ट्रम की बात आती है तो हमें कांग्रेस के समय के घोटाले का स्मरण होता है, मगर आप आश्वस्त रहना जब तक हमारे देश के पीएम मोदी हैं तब तक किसी तरह का घोटाला नहीं हो सकता है.