logo-image

MLC चुनाव से पहले राजा भैया को बड़ा झटका, इस मामले में अक्षय प्रताप सिंह को 7 साल की सजा

MLC Election : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव यानी एमएलसी चुनाव होने वाले हैं. इस बीच प्रतापगढ़ में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (raja bhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 23 Mar 2022, 04:21 PM

नई दिल्ली:

MLC Election : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद चुनाव यानी एमएलसी चुनाव होने वाले हैं. इस बीच प्रतापगढ़ में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (raja bhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को बड़ा झटका लगा है. एमपी/एमएलए एफटीसी कोर्ट ने निवर्तमान एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी को सात साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. कोर्ट ने 15 मार्च को उन्हें दोषी करार दिया था. 

अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी को सजा सुनाने के दौरान न्यायलय परिसर में भारी पुलिस बल तैनात है. न्यायलय ने मंगलवार को अक्षय प्रताप को जेल भेजा था. फर्जी पते पर रिवाल्वर का लाइसेंस लेने के मामले में कोर्ट में अक्षय प्रताप दोषी पाए गए हैं. एमएलसी चुनाव के पहले राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल को बड़ा नुकसान पहुंचा है, क्योंकि जनसत्ता दल से अक्षय प्रताप सिंह ने एमएलसी चुनाव में नामांकन किया है.

एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ गोपाल जी कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया के करीबी व रिश्तेदार हैं. इससे समर्थकों का जमावड़ा लगा है. आपको बता दें कि पहले ही राजा भैया के निकटम सहयोगी एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी को अदालत ने आईपीसी की 420, 468 व 471 के मामले में दोषी करार दिया था. अदालत ने सजा पर बहस के लिए 22 मार्च की तारीख मुकर्रर की थी.