logo-image

15 जनवरी से UP में शुरु होगा बारिश का सिलसिला, 19 जनवरी तक जारी रह सकता है

पिछले कुछ दिनों से खिल रही धूप खत्म होने वाली है. इसकी शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी. मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी से पश्चिमी यूपी के कई शहरों में बारिश की शुरुआत हो सकती है.

Updated on: 14 Jan 2020, 09:22 AM

लखनऊ:

पिछले कुछ दिनों से खिल रही धूप खत्म होने वाली है. इसकी शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी. मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी से पश्चिमी यूपी के कई शहरों में बारिश की शुरुआत हो सकती है. मुजफ्फरनगर, मेरठ, मुरादाबाद, गाजियाबाद और नोएडा में मंगलवार से मौसम बिगड़ जाएगा. हालांकि सोमवार को भी यहां कोई विशेष राहत देखने को नहीं मिली.

कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी में बारिश का सिलसिला 14 जनवरी से शुरु नहीं होगा. लेकिन यहां घना कोहरा छाया रहेगा. इसकी वजह से दोपहर होने तक ही धूप निकल पाएगी. यातायत पर भी बुरा असर पड़ सकता है. खासकर रेल यात्रियों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मध्य और पूर्वी यूपी में मौसम 15 जनवरी से बिगड़ सकता है. 15 से 19 जनवरी तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में बादल छाए रहेंगे. इनमें से कई जिलों में बारिश का सिलसिला पांच दिनों तक लगातार चल सकता है.

बता दें कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व है. ऐसे में प्रदेश की धार्मिक नगरियों में मकर संक्रांति का स्नान करने के लिए नदी किनारे पहुंचने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग ने कहा है कि 19 जनवरी से आगे का पूर्वानुमान बाद में जाररी होगा.

14 जनवरी तक मध्य से लेकर पूर्वी यूपी में अगले दो दिनों तक भीषण ठंड और कोहरे की मार जारी रहेगी. लेकिन 15 जनवरी के बाद इसमें कमी देखने को मिल सकती है.