logo-image

हमसफर रिसॉर्ट में छापा: भैंस चोरी के बाद आजम पर अब दर्ज होगा बिजली चोरी का मुकदमा

आजम खान का आजकल अगर नाम सुनाई देता है तो सिर्फ उनके ऊपर दर्ज होने वाले मुकदमों के नाते. उनके हमसफर रिसार्ट पर बुधवार को छापेमारी हुई.

Updated on: 05 Sep 2019, 04:54 PM

लखनऊ:

आजम खान का आजकल अगर नाम सुनाई देता है तो सिर्फ उनके ऊपर दर्ज होने वाले मुकदमों के नाते. उनके हमसफर रिसार्ट पर बुधवार को छापेमारी हुई. यह छापेमारी बिजली विभाग ने की है. रिसार्ट में छापेमारी के दौरान बिजली चोरी पकड़ी गई है. बिजली चोरी पकड़े जाने के बाद बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिया. अब इस मामले में FIR दर्ज करवाने की तैयारी चल रही है. इसके अलावा रिसॉर्ट में नलकूप और पानी के कनेक्शन को लेकर भी जांच की गई है.

यह भी पढ़ें- मंदी के असर से टूटने लगी मुरादाबाद के पीतल उद्योग की कमर, हुआ ऐसा हाल

इस मामले में JE राहुल ने बताया कि यहां पांच किलोवाट का कनेक्शन लिया गया है. उन्होंने बताया कि रिसॉर्ट में चोरी की बिजली का इस्तेमाल हो रहा था, जिसके कारण से कनेक्शन काट दिया गया है.

इस मामले में एसडीएम पीपी तिवारी ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट के संबंध में पानी की टंकी होने और हमसफर रिसॉर्ट को अवैध तरीके से पानी की सप्लाई किए जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद जांच की गई है. विभाग अब इस बात की छानबीन कर रहा है कि क्या पानी का कनेश्न वैध है या अवैध.

यह भी पढ़ें- आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका, 5 मामलों में अग्रिम जमानत याचिका खारिज

इसके लिए नगर पालिसे से भी संपर्क साधा गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि नलकूप विभाग का जो ट्यूबवेल किसानों की फसलों को सींचने के लिए लगाया गया था वह भी जांच में मिला है. किसानों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें यहां से पानी नहीं मिलता है.

यह भी पढ़ें- Teachers Day पर सीएम योगी ने प्रदेश के 31 शिक्षकों को किया सम्मानित, यहां देखें पूरी लिस्ट 

सारे रिकॉर्ड मंगाए जा रहे हैं. रिकॉर्ड देखने के बाद पता चलेगा कि ट्यूबवेल का पानी खेतों में जाता था या हमसफर रिसॉर्ट को. बिजली चोरी को लेकर उन्होंने कहा कि रुसॉर्ट में एक केबल डाला गया था. इसका जितना लोड है उस हिसाब से कनेक्टिविटी नहीं है. एसडीओ ने जांच के दौरान बिजली चोरी पकड़ी है. मामले में FIR दर्ज कराई जा रही है.