News Nation Logo
Banner

सहारनपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट का SIT पर जल्द सुनवाई से इंकार, राहुल गांधी को दौरे की नहीं मिली इजाजत

सहरानपुर पिछले एक महीने से जातीय हिंसा से प्रभावित है। पिछले दिनों वहां कुछ दबंग राजपूतों ने दलितों के घर में आग लगा दी थी जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई थी।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 26 May 2017, 02:36:24 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए एसआईटी बनाने की मांग पर जल्द सुनवाई से इंकार किया
  • राहुल गांधी शनिवार को करने वाले थे सहारनपुर का दौरा
  • जातीय हिंसा से प्रभावित सहारपुर का मायावती कर चुकी हैं दौरा

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने सहारनपुर हिंसा की जांच के लिए SIT बनाने की मांग वाली याचिका पर जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट की छुट्टियों के बाद जुलाई में जब केस सामान्य प्रक्रिया में लिस्ट होगा तभी इस पर सुनवाई हो सकती है।

इस बीच प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को शनिवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर दौरे की इजाजत नहीं दी है। इससे पहले खबर आई थी राहुल अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ सहरानपुर के शब्बीरपुर गांव का दौरा करेंगे।

सहारनपुर पिछले एक महीने से जातीय हिंसा से प्रभावित है। पिछले दिनों वहां कुछ दबंग राजपूतों ने दलितों के घर में आग लगा दी थी जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई थी।

प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए गुरुवार को धारा 144 लागू कर दी। साथ ही इंटरनेट और मैसेजिंग पर रोक लगा दी थी। पिछले दिनों बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने भी सहारनपुर और शब्बीरपुर गांव का दौरा किया था। उनके दौरे के ठीक बाद भी दलितों पर हमले की खबर आई थी।

बाद में गुरुवार को मायावती ने भीम आर्मी से बीएसपी के किसी भी तरह के संबंध से इंकार किया था। मायावती ने बीजेपी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा, 'बीएसपी के लोगों का मानना है कि भीम आर्मी पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी का ही प्रोडक्ट है।' उन्होंने कहा, 'मेरे भाई और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का भीम आर्मी से कोई लेना देना नहीं है। बीएसपी पर लगाए जा रहे सभी आरोप निराधार है और पार्टी इसकी निंदा करती है।'

भीम आर्मी पर भी सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है और कुछ दिनों पहले इस संगठन ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया था।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: कप्तान विराट कोहली ने कहा पिछला क्रम हुआ मजबूत, धोनी पर नहीं पड़ेगा दबाव

यह भी पढ़ें: सचिन- ए बिलियन ड्रीम्स Reactions: सचिन तेंदुलकर के 'खिलाड़ी' से 'भगवान' बनने तक की शानदार झलक

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2017, 12:32:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.