logo-image

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को कहा- सबसे बड़ा 'गप्‍पू'

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बड़ा 'गप्पू' कह दिया.

Updated on: 06 Feb 2019, 10:40 AM

बाराबंकी:

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बड़ा 'गप्पू' कह दिया. शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) मंगलवार को बाराबंकी (Barabanki) के जीआईसी ग्राउंड में बाराबंकी, अयोध्या और आंबेडकरनगर लोकसभा सीट के सेक्टर संयोजकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. यह कार्यक्रम का आयोजन लोकसभा चुनावों की तैयारियों के मद्देनजर किया गया था.

यह भी पढ़ेंः अंतरिम बजट के दौरान राहुल गांधी का ट्वीट सबसे ज्यादा हुआ री-ट्वीट

शिवराज ने कहा, 'राहुल ने यह भी कहा था कि दो महीने में कर्ज माफ न करने पर सीएम को हटा देंगे. यह वादा तो उनको पूरा कर ही देना चाहिए. मुख्य सचिव के महज कागजों पर लिख देने से कर्जमाफ नहीं हो जाता. एक भी किसान के बैंक खाते में आज तक माफी का पैसा नहीं पहुंचा.

वहां पर कर्जमाफी के अलग-अलग रंग के फॉर्म भरवाए जा रहे हैं. टेक्नॉलजी के दौर में फॉर्म भरवाने का नाटक किया जा रहा है. जब तक फॉर्म भरवाए जाएंगे तब तक लोकसभा चुनाव बीत जाएगा. '

यह भी पढ़ेंः बिहार के लिए खुशखबरी, लोकसभा चुनाव से पहले पटना को मेट्रो की सौगात दे सकते हैं पीएम मोदी

पूर्व सीएम ने मध्य प्रदेश के चुनाव परिणामों से सबक लेने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को सजग किया. उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश के चुनाव विचित्र हुए. हम नहीं जीते, बहुमत नहीं मिला लेकिन कांग्रेस भी नहीं जीती. आधी-अधूरी और लंगड़ी सरकार बनाई गई है. कब तक चलेगी और कब टपक जाए कहा नहीं जा सकता. '

यह भी पढ़ेंः ट्रेन 18 से बनारस जा रहे हैं PM नरेंद्र मोदी , क्‍या आपने वंदे भारत एक्‍सप्रेस का लिया है टिकट

शिवराज ने आगे कहा, 'हम 109 सीटें जीते और 102 वाले ने सरकार बनी ली. हमें कांग्रेस से ज्यादा वोट प्रतिशत मिला. कांग्रेस ने 12 लोकसभा सीटों पर ही जीत दर्ज की और हमने 17 सीटों पर लड़ाई जीती. कांग्रेस के सब्जबाग में आकर कुछ हजार लोग इधर से उधर चले गए और बीजेपी सत्ता से दूर चली गई.

चुनाव के बाद मेरे पास भी जोड़तोड़ की सरकार बनाने का ऑफर था लेकिन मेरा निर्णय था कि जब शानदार बहुमत मिलेगा तभी सरकार बनाएंगे. ' उन्होंने सेक्टर प्रभारियों को कहा कि वह कागज पर रणनीति बनाने के बजाए अपने सेक्टर में जरूरत के मुताबिक व्यूह रचना में जुटें.