logo-image

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने की थी विजय माल्या (Vijay Malya) के खिलाफ शिकायत न करने की सिफारिशः रिजवी

शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गंभीर आरोप लगाया है.

लखनऊ:

शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गंभीर आरोप लगाया है. वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने वीडियो जारी कर कहा है कि वक्फ बोर्ड की जमीन के एक मामले में सिफारिश के लिए उन्होंने मेरे पास फोन किया था. उन्होंने प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) पर इस मामले में बड़ा आरोप लगाया है.

रिजवी के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के मोबाइल फोन से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनसे बात कर विजय माल्या के खिलाफ शिकायत न करने की सिफारिश की थी. उन्होंने कहा कि वक्फ की संपत्तियों की गलत तरीके से खरीद-फरोख्त में कुछ लोग शामिल रहे हैं. पुख्ता सुबूतों के साथ एक ऐसी सूची तैयार की जा रही है, जिसमें आरोपितों ने नाम हैं. इस सूची को एक-दो दिनों में भारत सरकार और सीबीआइ को सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के बुरे दिन! अब नहीं हैं चाय-नाश्ते के पैसे, पदाधिकारियों को खर्च पर लगाम कसने की नसीहत 

बता दें उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शिया और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में अनियमितताओं की सीबीआइ से जांच कराने का फैसला की है. इस फैसले का शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने स्वागत करते हुए कहा कि शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड सीबीआइ जांच में पूरा सहयोग करेगा.

यह भी पढ़ेंः वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति कर रहे मनमोहन सिंह का गुणगान, मंदी से निपटने को दी ये सलाह

वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) को भी लपेटे में लिया है. उन्‍होंने मोहसिन रजा (Mohsin Raza) पर आरोप लगाते हुए कहा कि रजा और उनके परिवार ने कई वक्फ की जमीनों को बेचा. यहां तक कि उन्होंने पारिवारिक कब्रिस्तान तक को बेच डाला. यह मामला उस समय का है जब रजा कांग्रेस में थे.

यह भी पढ़ेंः क्‍या थी वित्‍तमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह की आर्थिक उदारीकरण की नीति 

वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने यह भी कहा कि उस समय रजा अपने मुकदमे की पैरवी के लिए वक्फ आया करते थे. बाद में वह भाजपा में शामिल हुए और उन्हें वक्फ का मंत्री बना दिया गया. उन्होंने कहा कि बाबरी मज्जिद के पक्षकार मौलाना कल्बे जवाद ने भी कई वक्फ की जमीनों को बेचा है, उसके सुबूत भी हैं.