News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी बोले- मोदी का किसी के साथ नहीं है पारिवारिक रिश्ता

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने यहां नेशनल हाईवे का जाल फैलाया, उस समय पक्की सड़कें नहीं होती थी. गांव में गाड़ीं नहीं पहुंच सकती है, पानी में पापा के साथ गांव में जाया करते थे, दिल की बात आपसे करते हैं, सच्चाई का रिश्ता है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Dec 2021, 07:10:22 PM
rahul gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां सक्रिय
  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अमेठी में जनसभा को किया संबोधित
  • कांग्रेस सरकार ने यहां नेशनल हाईवे का जाल फैलाया

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को अमेठी के हारीमऊ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां वापस आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है, आपने जो प्यार दिया उसके लिए आप सबका धन्यवाद. प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में हमारे आपके रिश्ते के बारे में बोला, उन्होंने याद दिलाया कि जब छोटे थे पिता के साथ आते थे.

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने यहां नेशनल हाईवे का जाल फैलाया, उस समय पक्की सड़कें नहीं होती थी. गांव में गाड़ीं नहीं पहुंच सकती है, पानी में पापा के साथ गांव में जाया करते थे, दिल की बात आपसे करते हैं, सच्चाई का रिश्ता है, पारिवारिक रिश्ता है, पुराना और बहुत लंबा रिश्ता है. हमे न झूठ बोलना है न जरूरत है. जब यहां एमपी था हमने जबरदस्त विकास का काम किया. 

उन्होंने आगे कहा कि पूरे हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा नेशनल हाईवे अमेठी से निकलते हैं. हमने रेलवे स्टेशन, नई रेलवे लाइन, ट्रिपल आईटी और फैक्ट्रियां दीं. पीएम यहां आएं उन्होंने झूठे वादे किए. उन्होंने कहा कि हमने फैक्ट्री लगवाई, उनका  आपके साथ राजनीतिक रिश्ता है, उनका पारिवारिक रिश्ता किसी के साथ नहीं.

राहुल ने आगे कहा कि कुछ दिन पहले पीएम ने गंगा में स्नान किया. पहली बार देखा कि एक आदमी केवल गंगा में स्नान कर रहा है. योगी जी को हटा दिया, राजनाथ सिंह को हटा दिया, आपको याद होगा जब नरेंद्र जी छोटे थे उन्होंने मगर से लड़ाई लड़ी, हमें लगा उन्हें तैरना नहीं आता, आजकल देश में धर्म की बात हो रही है. 

उन्होंने कहा कि हिन्दू क्या होता है, क्या हिन्दू झूठा होता है? हिन्दू का मतलब जो सच्चाई के रास्ते सारी जिंदगी चलता है, जो कभी डर के आगे सर नहीं झुकाता, डर को नफरत, क्रोध, हिंसा में नहीं बदलता वो हिन्दू है. सबसे बड़ा उदाहरण महात्मा गांधी, उन्होंने किताब लिखी, माय एक्सपीरिएंस विथ ट्रुथ. दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे हिंदुत्ववादी, उसे किसी ने महात्मा नहीं कहा. उसने सच बोलने वाले की छाती में तीन गोली मारी, वो अपने डर का सामना नहीं कर पाया, वो कायर था.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्ववादी झूठ का प्रयोग करता है, डर के सामने सर झुकाता, अपने डर को नफरत और हिंसा में बदलता है. हिंदुत्ववादी गंगा में अकेले स्नान करता है. हिन्दू करोड़ों लोगों के साथ गंगा में स्नान करता है. मोदी कहते हैं कि मैं हिन्दू हूं, उन्होंने सच्चाई की रक्षा कहां की. उन्होंने कहा कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार दूंगा. कोरोना के समय कहा थाली बजाओ कोरोना चला जाएगा. उन्होंने कहा चाइना की सेना हिंदुस्तान में नहीं आई, चाइना की सेना ने हज़ार किलोमीटर ज़मीन हड़प ली है, जिसके दिल में डर है वो हिन्दू नहीं हो सकता है. हिन्दू किसी से नहीं डरता, झूठ नहीं बोल सकता, सबको गले लगाता है,

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि तीनों कानून किसानों के हित में हैं. यूपी में चुनाव है, इसलिए कहा कि गलती हो गई, माफी मांगता हूं. उन्होंने गलती नहीं की, बल्कि देश के पूंजीपतियों के लिए काम किया था. जानबूझ कर किसानों की कमाई पूंजीपतियों को दिलवाए. प्रेशर था, लेकिन हिन्दू प्रेशर के आगे नहीं झुकता. हिन्दू-हिंदुत्ववादी में यही फर्क है. 2004 में पहली बार आपके प्यार और आशीर्वाद से एमपी बना, आपका धन्यवाद करता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि हमारा रिश्ता कभी नहीं टूटेगा.

First Published : 18 Dec 2021, 05:22:50 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.