News Nation Logo

जमीनी विवाद की रंजिश में परिवार पर हमला, महिला की अस्पताल में मौत

गुरुवार की शाम रामअचल यादव शाम 6:30 बजे के करीब घर से खेत की तरफ सोच के लिए जा रहा था दूसरे पक्ष के संतराम वर्मा आदि लोगों ने रामअचल को गाली गलौज देते हुए रोक लिया और मारने पीटने लगे

Written By : सुनील सोमवंशी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 May 2020, 06:42:27 PM
murder

महिला की हत्या (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ दो गांव की सीमा के बीच स्थित आबादी की जमीन को लेकर 6 महीने से चली आ रही रंजिश में इस कदर खून बहा की महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई और महिला का पति जिंदगी और मौत से लड़ रहा है. कंधई थाना क्षेत्र के नारायणपुर के धनीराम यादव पुत्र ब्रह्मा दिन तथा दूसरे गांव के संतराम वर्मा निवासी भुसुंडि के बीच आबादी की जमीन को लेकर कहासुनी हुई थी उस दौरान मामला शांत हो गया था. गुरुवार की शाम रामअचल यादव शाम 6:30 बजे के करीब घर से खेत की तरफ सोच के लिए जा रहा था दूसरे पक्ष के संतराम वर्मा आदि लोगों ने रामअचल को गाली गलौज देते हुए रोक लिया और मारने पीटने लगे. हल्ला गुहार होने पर राम अचल यादव के परिजन मौके पर पहुंच बीच-बचाव करने लगे. उसी दौरान दूसरे पक्ष के लगभग एक दर्जन से अधिक लोग लाठी डंडा लोहे की सरिया फरसा लेकर हमलावर हो गए देखते ही देखते दोनों पक्षों में भयानक मारपीट होने लगी. 

मारपीट के दौरान शारदा देवी 48 वर्ष पत्नी धनीराम यादव धनीराम यादव 52 वर्ष पुत्र ब्रह्मादीन को गंभीर चोटें आई बीच-बचाव के बाद हल्ला गुहार होने पर दूसरे पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए शारदा देवी धनीराम को परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोहंडौर सामुदायिक स्वास्थ्य लेकर भागे हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल भेज दिया गया. जिला अस्पताल पहुंचने पर प्राथमिक उपचार के बाद शारदा देवी धनीराम को मेडिकल कॉलेज प्रयागराज के लिए रिफर कर दिया गया. इलाज के दौरान शारदा देवी की मौत हो गई वही धनीराम की हालत नाजुक बनी है सुबह इलाज के दौरान हालत गंभीर होने पर धनीराम को आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

शारदा देवी की मौत से मचा कोहराम
शारदा देवी की मौत की सूचना परिजनों में मिलते ही कोहराम मच गया. मारपीट के दौरान धनीराम की पक्ष की तरफ से शारदा देवी धनीराम के साथ-साथ राम अवध 60 वर्ष पुत्र ब्रह्मा दिन रामअचल 65 वर्ष पुत्र महादेव ओमप्रकाश 40 वर्ष को तो राम सहाय ललिता 16 वर्ष पुत्री धनीराम उमा देवी 22 वर्ष पुत्री रामचंद्र यादव अंजना देवी 40 वर्ष पत्नी ओमप्रकाश यादव को गंभीर चोटे आई. जिसमें ललिता की हालत गंभीर बनी हुई है सिर में अधिक चोट लगने से बार-बार बेहोश हो रही है. धनीराम यादव के पक्ष के लोगों का आरोप है कि संतराम वर्मा आदि की तरफ से बाहर से अपराधी लोग बुलाई गए थे जो राइफल अवैध असलहा लेकर जमीन कब्जा करने पहुंचे थे.

ग्राम सभा की जमीन को लेकर था विवाद
जिस जमीन को लेकर दोनों पक्षों में तकरार हुई वह दोनों पक्षों के 2 गांव के बीच स्थित आबादी की जमीन है जिसमें धनीराम पक्ष के लोग कूड़ा करकट गोबर आदि बहाते हैं. चकरोड के पश्चिम तरफ दूसरे पक्ष के लोग भुसुंडी गांव निवासी संतराम वर्मा अयोध्या आदि लोग कूड़ा करकट बहाने से मना कर रहे थे. धनीराम पक्ष के लोगों का कहना है कि बरसों से हम लोग इस जगह पर कूड़ा करकट फेंकते चले आ रहे हैं या आबादी की जमीन है इसमें किसी एक व्यक्ति की जमीन नहीं है. यह पूरे ग्राम सभा की है इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में 6 महीने पहले मारपीट गाली-गलौज हो चुकी थी.

आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
नारायणपुर और भुसुंडि गांव के बीच मारपीट कर महिला की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने संतराम वर्मा अयोध्या वर्मा के पक्ष की तरफ से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. धनीराम यादव की पक्ष की तरफ से अभी तक तहरीर नहीं दी गई है. शारदा देवी की मौत की सूचना मिलने पर गांव में भारी फोर्स तैनात कर दी गई मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए थाना प्रभारी के साथ ही साथ क्षेत्राधिकारी पट्टी स्थानीय पुलिस गांव में तैनात है. इस संबंध में थाना प्रभारी विपिन कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि धनीराम की पक्ष से अभी तहरीर नहीं मिली है.

तहरीर मिलने पर की जाएगी मुकदमे की कार्रवाई
तहरीर मिलने पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे कार्रवाई की जाएगी शारदा देवी की हत्या के आरोप में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है, इन सब से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. गाव में बवाल को देेखते हुुुए पीएसी के जवानो ने डेरा डाला. मृतक शारदा देवी के शव को लेकर पहुंचने से पहले भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई. किसी भी अनहोनी से बचने के लिए जवान पूरे गांव की निगरानी कर रहे हैं. 

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 06:17:38 PM