logo-image

PWD मंत्री ने अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों का लिया जायजा

अयोध्या में लोक निर्माण विभाग के नेतृत्व में मार्ग का चौड़ीकरण होना है. जिसकी जद में हजारों दुकान, मठ-मंदिर और मकान आ रहे हैं.

Updated on: 28 Apr 2022, 10:56 PM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद आज अयोध्या पहुंचे और सबसे पहले अयोध्या धाम पहुंचकर राम जन्म भूमि का दर्शन पूजन किया. लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद राम लला की दोपहर आरती में शामिल हुए. यहां पर रामलला के पुजारियों ने लोक निर्माण मंत्री को रामनामी अंग वस्त्र देकर के स्वागत किया. जितिन प्रसाद ने राम मंदिर निर्माण की जानकारी कार्यदाई संस्था के इंजीनियरों से ली है. लोक निर्माण मंत्री ने आज राजकीय इंटर कॉलेज में फतेहगंज रेलवे क्रॉसिंग का भूमि पूजन करेंगे.

अयोध्या पहुंचे लोक निर्माण मंत्री ने राम मंदिर के नए दर्शन मार्ग का निरीक्षण किया. राम जन्मभूमि में आगामी दिनों में बढ़ने वाली श्रद्धालुओं की संख्या को लेकर 80 फुट चौड़े मार्ग का निर्माण किया जा रहा है जो बिड़ला धर्मशाला के सामने से मुख्य मार्ग से होते हुए अमावा मंदिर और रंग महल के अंदर से सीधे राम जन्म तक जा रहा है. लोक निर्माण मंत्री  ने राम लला को जाने वाले दर्शन मार्ग जो चौड़ीकरण किए जाने वाले मार्गो का भी निरीक्षण किया है.

यह भी पढ़ें : जेल में मनेगी आजम की ईद!  जमानत के फैसले से पहले योगी सरकार का नया दांव 

बताते चलें कि अयोध्या में लोक निर्माण विभाग के नेतृत्व में मार्ग का चौड़ीकरण होना है. जिसकी जद में हजारों दुकान, मठ-मंदिर और मकान आ रहे हैं. अयोध्या की प्रमुख मार्केट का भी वाहन से ही लोक निर्माण मंत्री ने निरीक्षण किया है और स्थानीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली है.

अयोध्या पहुंचे जितिन प्रसाद मीडिया के सवालों से बचते नजर आए. हालांकि राम जन्म भूमि का दर्शन कर निकल रहे जतिन प्रसाद ने कहा कि रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है. रामलला का दर्शन करने का अवसर मुझे जिम्मेदारी के साथ मिला है. अयोध्या अध्यात्म का केंद्र है. पर्यटन में हिंदू धर्म और हिंदुओं के लिए आस्था का केंद्र है. उसके निर्माण और इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए अपना योगदान देना मैं मेरा यह सौभाग्य है.