News Nation Logo

Purvanchal Conclave:अखिलेश सरकार में एक जाति को नौकरी और दो जिलों को बिजली दी गई- सत्येंद्र सिन्हा

सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि सपा सरकार में एक वर्ग विशेष को नौकरी दी गई. योगी आदित्यनाथ की सरकार में यूपी में साढ़े चार लाख लोगों को निष्पक्षता के साथ नौकरी मिली.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 23 Nov 2021, 05:45:11 PM
NEWS STATE

पूर्वांचल कॉन्क्लेव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सपा सरकार में एक वर्ग विशेष को नौकरी दी गई
  • BJP सबका साथ और सबका विकास में विश्वास करती है
  • गोरखपुर समेत अन्य जिलों में भी विकास की गंगा बह रही है
     

 

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. पूर्वांचल पर बीजेपी का इस बार खासा ध्यान है. पिछले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पूर्वांचल में कई सौगात दे चुके हैं. पूर्वांचल के मुद्दों और विकास को लेकर न्यूज स्टेट के पूर्वांचल कॉन्क्लेव में आज यानि मंगलवार को विभिन्न पार्टी के नेताओं ने अपने विचार रखे. समारोह में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के प्रतिनिधियों ने अपना पक्ष रखा. समारोह में समाजवादी पार्टी के नेता केसी पांडेय ने सत्तारूढ़ भाजपा और योगी सरकार को सवालों के घेरे में खड़े किए.

उन्होंने कहा कि बीजेपी 2022 में होने वाले चुनाव में अपने आप को पिछड़ता देख कर जनता के बुनियादी सवालों पर चर्चा करने की बजाय भावनात्मक मुद्दों को उठा रही है. जबकि विकास, महंगाई, रोजगार और भ्रष्टाचार मुद्दा होना चाहिए. महंगाई से त्रस्त जनता के लिए महंगाई ही चुनाव का मुद्दा है.

बीजेपी के राष्ट्रवाद  पर उन्होंने कहा कि, "राष्ट्र सर्वोपरि है, राष्ट्रवाद को हम सभी मानते हैं." केसी पांडेय ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर एक जाति विशेष के लोगों पर बुल्डोजर चलाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यूपी में एक जाति विशेष का उत्पीड़न किया जा रहा है.    

आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा राममंदिर का मुद्दा उठाने के सवाल पर केसी पांडेय ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में बीजेपी का कोई योगदान नहीं है. राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बन रहा है, बीजेपी के कारण नहीं.

यह भी पढ़ें: इंडोनेशिया में लाउडस्पीकर से अजान पर लग सकती है रोक,जानें मौलवियों ने क्या कहा

केसी पांडेय ने कहा कि अखिलेश यादव सरकार के दौरान गोरखपुर में कॉलेज को विश्वविद्यालय दर्जा दिया गया, लेकिन योगी सरकार गोरखपुर विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने में कोई रूचि नहीं दिखा रही है.  

न्यूज स्टेट के पूर्वांचल कॉन्क्लेव में पहुंचे बीएसपी प्रवक्ता फैजान खान ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किस तरह से किसानों को कुचला जा गया. उसे देखकर लगता है कि इस सरकार में किसी के भी जीवन का कोई मूल्य नहीं है.

उन्होंने कहा कि बहन जी ने सभी वर्गों को सम्मान दिया. हम संविधान के विपरीत नहीं चलेंगे, हम संविधान के हिसाब से चलेंगे. भाजपा पर तंज करते हुए फैजान ने कहा कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ये लोग अपना बताते हैं. जिन्ना से हिंदुस्तान के मुसलमानों का कोई लेना देना नहीं है. हमारे नेता महात्मा गांधी हैं. बीजेपी से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी और बुलेट ट्रेन का क्या हुआ?

विपक्षी सपा औऱ बसपा के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा नेता सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ और सबका विकास में विश्वास करती है. गोरखपुर समेत अन्य जिलों में भी विकास की गंगा बह रही है. 
 
उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि 2017 के पहले बिजली की क्या स्थिति थी, यह सब जानते हैं. आज हर जिले को बिजली मिल रही है. सपा के सरकार में प्रदेश के दो जिलों को ही बिजली मिलती थी. आज यूपी के किसी भी जिले में भेदभाव नहीं किया जा रहा है. सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि सपा सरकार में एक वर्ग विशेष को नौकरी दी गई. योगी आदित्यनाथ की सरकार में यूपी में साढ़े चार लाख लोगों को निष्पक्षता के साथ नौकरी मिली.

उन्होंने कहा कि सभी सरकारें अपने हिसाब से काम करती हैं. विकास का पैमाना अच्छी सड़के, सुरक्षा का माहौल और रोजगार है. ये लोग कानून को तोड़ने जैसी छोटी-छोटी बात करते हैं. विकास धीरे-धीरे होता है. कोरोना में सपा बसपा के नेता अंडरग्राउंड हो गए थे.

First Published : 23 Nov 2021, 05:45:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.