logo-image

लोगों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराया जाए, होम डिलीवरी के लिए मोबाइल वैन की व्यवस्था: प्रमुख सचिव

राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य मजिस्ट्रेट/काउंटर-पार्ट पुलिस अधिकारी प्रतिदिन संयुक्त पेट्रोलिंग कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराएं.

Updated on: 26 Mar 2020, 04:29 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना पर ताजा अपडेट के लिए प्रमुख सचिव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होने कहा किलॉकडाउन के दौरान किसी भी स्थान पर भीड़ एकत्रित न होने पाये तथा जन सामान्य को आवश्यक वस्तुयें उपलब्ध कराना जिला प्रशासन की प्रमुख जिम्मेदारी है. वहीं राजेन्द्र कुमार तिवारी ने कहा कि जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य मजिस्ट्रेट/काउंटर-पार्ट पुलिस अधिकारी प्रतिदिन संयुक्त पेट्रोलिंग कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराएं.ढ़े

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: बिजली बिल के ऑनलाइन भुगतान पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

होम डिलीवरी हेतु बड़ी से बड़ी संख्या में मोबाइल वैन की व्यवस्था की जाये

मुख्य सचिव ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को घरों में रहने का अनुरोध करें. शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में दवा की दुकान, किराना स्टोर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने हेतु दुकान के सामने 4-5 फीट दूरी के गोले बनाकर मार्किंग कर दी जाये. राजेन्द्र कुमार तिवारी ने होम डिलीवरी हेतु बड़ी से बड़ी संख्या में मोबाइल वैन की व्यवस्था की जाये. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने हेतु देशव्यापी लॉकडाउन का अनुपालन किया जाना बेहद आवश्यक.

यह भी पढ़ें- ड्यूटी से घर लौटे डॉक्टर के सम्मान में पड़ोसियों ने किया ऐसा काम, Video देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे

भोजन आपूर्ति हेतु निजी संस्थाओं के सहयोग से व्यवस्था की जाये

जमाखोरी एवं कालाबाजारी करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध विभिन्न नियमों के अन्तर्गत कड़ी कार्रवाई की जाये. सड़कों पर विचरण करने वाले जानवरों को भोजन आपूर्ति हेतु निजी संस्थाओं के सहयोग से व्यवस्था की जाये. कोविड-19 महामारी के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश के लोगों को सहायता उपलब्ध कराने तथा उन्हें आवश्यक सूचनायें देने के लिये स्थानिक आयुक्त कार्यालय, नई दिल्ली को खुला रखा जाये. मुम्बई में उत्तर प्रदेश के लोगों की सहायता तथा स्थानिक आयुक्त के कार्य हेतु एक अधिकारी की तैनाती की जाये.