News Nation Logo

UP के अमरोहा में प्रदर्शनकारियों ने एलआईयू इंस्पेक्टर की बाइक फूंकी

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दूसरे दिन भी अमरोहा में विरोध प्रदर्शन जारी रहा. जामा मस्जिद के बाहर उग्र भीड़ ने एलआईयू इंस्पेक्टर संजय चौधरी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 21 Dec 2019, 03:50:08 PM
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ:  

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दूसरे दिन भी अमरोहा में विरोध प्रदर्शन जारी रहा. जामा मस्जिद के बाहर उग्र भीड़ ने एलआईयू इंस्पेक्टर संजय चौधरी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस पर भी जमकर पथराव किया. डीएम और एसपी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को खदेड़ दिया. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह फोर्स तैनाल कर दी गई है. डीएम एसपी ने शहर के गणमान्य लोगों के साथ शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की है.

बता दें कि शुक्रवार को बवाल के दौरान पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिसके विरोध में शनिवार की सुबह भारी भीड़ जामा मस्जिद के सामने जुट गई और गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की मांग करने लगी. इस दौरान जामा मस्जिद के बाहर एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. पुलिस मौके की और दौड़ी तो भीड़ ने पथराव किया. इतना ही नहीं गलियों की छतों से भी पथराव किया गया.

गाजियाबाद में 3500 लोगों पर मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद में शुक्रवार को हुए बवाल में तकरीबन 3500 बवालियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. सरकारी काम मे बाधा, तोड़फोड़ एवं जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. अलग-अलग थाना क्षेत्र में 255 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. 66 बवालियों को गिरफ्तार किया गया है. कोतवाली घंटाघर, साहिबाबाद, मुरादनगर, और लोनी थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज हुई है. सीतापुर में CAA और NRC को लेकर प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को विरोध किया. पुराने सीतापुर में लोग दुकान बंद कर सड़कों पर उतरे. उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में 500 से अधिक उपद्रवियों के खिलाफ सदर कोतवाली व मऊ दरवाजा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

First Published : 21 Dec 2019, 03:50:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.