News Nation Logo
Banner

प्रियंका का योगी सरकार पर निशाना, कहा 'किसानों के साथ छलावा कर रही है बीजेपी'

उन्नाव में किसानों के उग्र प्रदर्शन को लेकर राजनीति शुरु हो गई है. किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर प्रियंका वाड्रा गांधी ने सरकार पर निशाना साधा.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 17 Nov 2019, 06:15:17 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा।

प्रियंका गांधी वाड्रा। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उन्नाव में किसानों के उग्र प्रदर्शन को लेकर राजनीति शुरु हो गई है. किसानों पर हुए लाठीचार्ज पर प्रियंका वाड्रा गांधी ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि उप्र के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए. उन्नाव में एक किसान लाठियाँ खाकर अधमरा पड़ा है. उसको और मारा जा रहा है. शर्म से आँखें झुक जानी चाहिए. जो आपके लिए अन्न उगाते हैं उनके साथ ऐसी निर्दयता? ललितपुर में किसान ने आत्महत्या कर ली. उन्नाव में लाठी चार्ज. किसानों के साथ छलावा कब तक चलेगा.

यह भी पढ़ें- 100 फीसद खारिज होगी याचिका पर फिर भी जाएंगे सुप्रीम कोर्ट - मौलाना अरशद मदनी

इस मामले में समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल किसानों के साथ मुलाकात करेगा. नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल किसानों से मिलेगा. सपा प्रतिनिधि मंडल स्थानीय नेताओं के साथ UPSIDC पहुंचकर किसानों से बात होगी. कल 12 बजे ट्रांसगंगा सिटी पहुंचेगा प्रतिनिधि मंडल.

किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य औद्योगिक विकास निगम (State industrial development corporation) की ट्रांस गंगा सिटी परियोजना (Trans Ganges City Project) के लिए अधिग्रहित की गई जमीन का उचित मुआवजा (Compensation) नहीं मिलने से नाराज हजारों किसानों ने रविवार को भी विरोध प्रदर्शन किया. रविवार को ट्रांस गंगा सिटी परियोजना के सब स्टेशन के बाहर पड़े सामान को नाराज किसानों ने आग (Fire) के हवाले कर दिया. आग देख कर जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद पुलिस बल व अधिकारी मूक दर्शक बने रह गए.

First Published : 17 Nov 2019, 06:01:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो